लोकसभा चुनाव : पूरे देश में प्रधानमंत्री मोदी के नाम की बयार: डॉ. दिनेश शर्मा
लखनऊ, 28 मार्च (हि.स.)। उप्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री व महाराष्ट्र के प्रभारी भाजपा नेता डॉ. दिनेश शर्
दिनेश शर्मा


लखनऊ, 28 मार्च (हि.स.)। उप्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री व महाराष्ट्र के प्रभारी भाजपा नेता डॉ. दिनेश शर्मा का कहना है कि पूरे देश में मोदी के नाम की बयार है। पार्टी की ओर से महाराष्ट्र प्रभारी का दायित्व मिलने के बाद डा. शर्मा ने गुरुवार को हिन्दुस्थान समाचार से बातचीत में कहा कि जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत समूचे देश में माहौल है, उसी प्रकार महाराष्ट्र में भी भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ बड़ी जीत दर्ज करेगी।

डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल बहुत ऊंचा है। साथ में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और अजीत पवार का सहयोग है। यह सोने में सुहागा है। मैं समझता हूं कि महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि पूरे देश में भाजपा के पक्ष में व्यापक समर्थन है।

दिनेश शर्मा ने कहा कि मैं मानता हूं कि कांग्रेस, उद्धव और शरद पवार के गठजोड़ को महाराष्ट्र की जनता अवसरवादी गठजोड़ के रूप में देख रही है। एक-एक सीट के लिए इनका आपस में झगड़ा उभर कर सामने आया है। इनका न तो कोई अपना संगठन है, न ही इनकी कोई नीति और नियति है। इधर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में या फिर यूं कहें कि पूरे विश्व में एक वातावरण बना हुआ है। इसका सीधा लाभ पूरे महाराष्ट्र में भी होगा। जैसे उत्तर प्रदेश और अन्य जगह वातावरण है, वैसा ही महाराष्ट्र में भी है। जनता स्वयं ही चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव ऐसा है जिसमें कोई राजनीतिक दल नहीं बल्कि जनता खुद चुनाव लड़ रही है।

भाजपा नेता एवं महाराष्ट्र प्रभारी डॉ. दिनेश शर्मा से जब यह पूछा गया कि उनके प्रभारी रहते हुए अन्य राज्यों की तुलना में महाराष्ट्र में कितनी बड़ी चुनौती होगी ? इस पर उन्होंने कहा कि भगवान की मेरे ऊपर अनुकंपा है। मैं जिन-जिन चुनाव में लगाया गया हूं, वहां भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है। मैं मानता हूं कि महाराष्ट्र का चुनाव इस बार पहले से बिल्कुल अलग है। इससे विपरीत परिस्थितियों में भी महाराष्ट्र की जनता ने भाजपा का साथ दिया है। महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं का गढ़ है। इसलिए मैं समझता हूं कि हमारे कार्यकर्ताओं ने इसे चुनौती के रूप में लिया है और हम अप्रत्याशित जीत की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु के प्रवास का अनुभव साझा करते हुए डॉक्टर शर्मा ने बताया कि मैं उन सुदूर क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रमों में उमड़ी भीड़ को देखकर आश्चर्यचकित था। मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ता के कार्यक्रमों में भी हजारों की भीड़ जुट रही थी। इससे मैं समझता हूं कि हमारे बड़े नेताओं के कार्यक्रमों में कितनी भीड़ रही होगी। इसलिए मैं यह कह सकता हूं कि उत्तर से दक्षिण तक पूरब से पश्चिम तक देश की जनता का भारतीय जनता पार्टी को अभूतपूर्व समर्थन है। तमिलनाडु में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम था, जिसमें जन सैलाब उमड़ा था। उनका स्वागत करने के लिए अपार भीड़ थी। प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए लोग उत्सुक थे, इसलिए मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस बार हर तरफ कमल खिलेगा और 400 से अधिक सीटों के साथ नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप शुक्ल/दधिबल