चेन्नई (तमिलनाडु), 18 अप्रैल (हि.स.)। तमिलनाडु के चेंगलपट्टू जिले में शुक्रवार को संसदीय चुनाव में व


चेन्नई (तमिलनाडु), 18 अप्रैल (हि.स.)। तमिलनाडु के चेंगलपट्टू जिले में शुक्रवार को संसदीय चुनाव में वोट डालने के बाद मतदाता शनिवार को 5 % छूट के साथ होटलों में भोजन करने का लाभ उठा सकते हैं। यह एक ऐसी अनोखी पहल है जो तमिलनाडु के जंगल पर जिले में पहली बार चलाई जा रही है ताकि अधिक से अधिक मतदाता मतदान कर सकें।

जिला प्रशासन ने गुरुवार पत्रकारों को बताया कि चेंगलपट्टू जिला प्रशासन ने इस पहल की घोषणा की है जिसका उद्देश्य इस संसदीय चुनाव में 100 % मतदान कराया जा सके। इस पहल का दूसरा महत्वपूर्ण पहलू यह भी है कि युवा मतदाताओं को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने के लिए खाने-पीने में शौकीन युवा वर्ग को किसी बहाने लोकतांत्रिक प्रक्रिया को जानने और समझना के लिए प्रेरित करना भी है।

चेंगलपट्टू जिले में भोजन खरीदते समय यदि मतदाता वोट डालने के बाद अपनी उंगलियों पर चिपका हुआ अमिट स्याही का निशान दिखाएंगे तो उन्हें रेस्टोरेंट से भोजन पर 5 % की छूट मिलेगी। जिला प्रशासन ने सूचित किया है कि यह चेंगलपट्टू जिले भर के भोजनालय मालिकों की सहमति से यह पहला चलाई जा रही है। जनपद प्रशासन की ओर से यह भी कहा गया कि यह मामल्लापुरम आने वाले पर्यटकों के लिए भी यह सुविधा उपलब्ध होगा।

हिन्दुस्थान समाचार / डॉ आर. बी. चौधरी/प्रभात