स्कूली छात्र की मौत पर बवाल, लाठीचार्ज-पत्थरबाजी
सिलीगुड़ी, 16 अप्रैल (हि.स.)। सिलीगुड़ी में ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक स्कूल छात्र की मौत के बाद म
police with people


सिलीगुड़ी, 16 अप्रैल (हि.स.)। सिलीगुड़ी में ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक स्कूल छात्र की मौत के बाद मंगलवार को माहौल गरम हो गया। ग्रामीणों के पुलिस के साथ हुई हाथापाई के बाद हंगामा बढ़ गया। पुलिस के लाठीचार्ज के जवाब में ग्रामीणों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिससे इलाके में तनाव फैल गया। ग्रामीणों को काबू करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागना पड़ा।

दरअसल, मंगलवार सुबह सिलीगुड़ी के फांसीदेवा महकमा के सिंगीझोड़ा ग्राम पंचायत में ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक स्कूली छात्र की मौत हो गई थी। जबकि एक अन्य स्कूली छात्र घायल हो गया। उसकी हालत भी नाजुक बताई जा रही है। घटना के बाद ग्रामीणों ने सड़क पर शव को रख प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्रामीणों की मांग थी कि प्रशासन को टाइपू नदी से अवैध खनन को रोकना होगा। जिसका उचित आश्वासन मिलने के बाद शव को पुलिस को सौंपा जाएगा।

इधर, शव को अपने कब्जे में लेने पहुंची पुलिस टीम के साथ ग्रामीणों की पहले बहस हुई बाद में अचानक भिड़ंत हो गई। ग्रामीणों को काबू करने के लिए पुलिस ने पहले आंसू गैस के गोले दागे फिर लाठीचार्ज कर दिया। जिससे ग्रामीण भड़क गए और पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दिया। जिससे पूरा माहौल गरम हो गया।

सूत्रों के अनुसार, घटना में ग्रामीण सहित कई पुलिसवाले चोटिल हुए है। हिन्दुस्थान समाचार /सचिन /गंगा