बहादुरगढ़ के सुंदरम का 421वां और झज्जर की कनिका का 464वां रैंक
झज्जर की कनिका ने पहले प्रयास में पाया 464वां रैंक झज्जर, 16 अप्रैल (हि.स.)। बहादुरगढ़ के निवासी अभि
अभिषेक सुंदरम और कनिका


अभिषेक सुंदरम और कनिका


झज्जर की कनिका ने पहले प्रयास में पाया 464वां रैंक

झज्जर, 16 अप्रैल (हि.स.)। बहादुरगढ़ के निवासी अभिषेक सुंदरम ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा मंगलवार को घोषित सिविल सेवा परीक्षा में 421वां और झज्जर की निवासी कनिका ने 464वां रैंक हासिल किया है।

बहादुरगढ़ में बराही रोड स्थित एक निजी स्कूल संचालक के पुत्र अभिषेक सुंदरम ने यह परीक्षा पहली बार दी और 421वां स्थान पाया। सुंदरम ने 12वीं तक की पढ़ाई अपने ही स्कूल से पाई। उनकी माँ संगीता और पिता श्याम सुंदर वर्मा ने उन्हें प्रेरित किया। सुंदरम अब अपना रैंक सुधारने के लिए पुनः परीक्षा देंगे।

झज्जर के सिलानी गेट मोहल्ला निवासी कनिका ने अपने पहले प्रयास में ही यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा पास की है। उनको 464वां रैंक हासिल हुआ है। कनिका इस समय दिल्ली विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडी में सहायक प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। कनिका के यूपीएससी में पास होने पर परिवार को बधाई देने का तांता लगा हुआ है। परिवार में खुशी का माहोल है। कनिका की प्राथमिक शिक्षा झज्जर से हुई है। उसके बाद तीसरी से आगे की पढ़ाई दिल्ली से हुई है। उन्होंने एमए की पढ़ाई के साथ ही प्राइवेट जॉब करनी शुरू कर दी थी। नेट क्लीयर होने के बाद उन्होंने नवंबर 2022 में दिल्ली विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर के पद पर नौकरी शुरू की।

हिन्दुस्थान समाचार/शील/संजीव