लोकसभा चुनाव : भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन के लिए मुख्यमंत्री और मनोहर लाल के कार्यक्रम तय
30 अप्रैल से 6 मई तक उम्मीदवारों के नामांकन के साथ जनसभाएं भी करेंगे सीएम और पूर्व सीएम चंडीगढ़, 29
लोकसभा चुनाव : भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन के लिए मुख्यमंत्री और मनोहर लाल के कार्यक्रम तय


30 अप्रैल से 6 मई तक उम्मीदवारों के नामांकन के साथ जनसभाएं भी करेंगे सीएम और पूर्व सीएम

चंडीगढ़, 29 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में प्रचार के साथ-साथ नामांकन में भी भाजपा दूसरी पार्टियों से आगे निकल गई है। कांग्रेस गुरुग्राम में उम्मीदवार की घोषणा करने में उहापोह की स्थिति में है, वहीं भाजपा ने उम्मीदवारों के नामांकन कराने शुरू कर दिया है। भाजपा ने मुख्यमंत्री नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के भी नामांकन कार्यक्रम तय कर दिए हैं।

भाजपा प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी शमशेर सिंह खरक ने बताया कि हरियाणा में 25 मई को लोकसभा चुनाव होना है। भाजपा ने दस की दस सीटों पर मजबूत उम्मीदवार उतारे हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व पूर्व सीएम मनोहर लाल 30 अप्रैल से लेकर 6 मई तक प्रदेश में भाजपा उम्मीदवारों का नामाकंन पत्र दाखिल करवाने के साथ-साथ जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

खरक ने बताया कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी 1 मई को सुबह दस बजे अम्बाला में भाजपा उम्मीदवार बंतो कटारिया का नामाकंन पत्र दाखिल करवाएंगे और बाद में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसी दिन मुख्यमंत्री पुंडरी में दोपहर दो बजे आयोजित जनसभा में भी शिरक्त करेंगे। 2 मई को मुख्यमंत्री सैनी कुरूक्षेत्र में सुबह दस बजे भाजपा उम्मीदवार नवीन जिंदल का नामांकन भरवाएंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसी प्रकार 3 मई को सुबह दस बजे सीएम नायब सिंह सैनी रोहतक में डॉ. अरविंद शर्मा का नामाकंन पत्र दाखिल करवा कर जनसभा में शिरकत करेंगे।

खरक ने बताया कि मुख्यमंत्री नायब सैनी 4 मई को सुबह 10 बजे सिरसा में भाजपा प्रत्याशी डॉ. अशोक तंवर का नामाकंन पत्र दाखिल करवाने के बाद में एकजनसभा को भी संबोधित करेंगे और उसी दिन शाम को चार बजे खरखौदा में भी जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि 5 मई को मुख्यमंत्री सैनी सुबह दस बजे बेरी, दोपहर 3 बजे नूंह, शाम 5 बजे फरीदाबाद में भी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री नयाब सिंह सैनी 6 मई को करनाल में भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल के नामाकंन पत्र दाखिल करवाएंगे और उसी दिन शाम 3 बजे लाड़वा में आयोजित जनसभा में भी शिरकत करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल इसी दिन भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल करवाएंगे।

शमशेर सिंह खरक ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल 30 अप्रैल को चरखी दादरी में सुबह दस बजे, तोशाम में दोपहर 2 बजे व असंध में साढ़े तीन बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। 1 मई को मनोहर लाल हिसार में सुबह 10 बजे भाजपा उम्मीदवार चौधरी रणजीत सिंह चौटाला का नामांकन पत्र दाखिल करवाएंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसी दिन मनोहर लाल सफीदों व दोपहर 4 बजे पटौदी में जनसभा को संबोधित करेंगे।

खरक ने बताया कि 3 मई को पूर्व सीएम मनोहर लाल सुबह दस बजे सोनीपत में भाजपा प्रत्याशी मोहन लाल बडौली का नामांकन पत्र दाखिल करवा कर जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 4 मई को पूर्व सीएम मनोहर लाल सुबह 10 बजे हथीन व दोपहर 4 बजे बल्लभगढ़ में आयोजित जनसभा में मुख्य अतिथि होंगे। इसी तरह 5 मई को पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल शाम पांच बजे पानीपत सिटी में जनसभा को संबोधित करेंगे। खरक ने बताया कि 6 मई को सुबह 10 बजे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल करनाल सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व प्रदेश चुनाव प्रभारी डॉ सतीश पुनिया भी उनके साथ मौजूद रहेंगे। साथ ही इसी दिन दोपहर ढाई बजे गन्नौर व शाम चार बजे लौहारू में पूर्व सीएम मनोहर लाल एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील