वंशज आजाद सुप्रीम कोर्ट में बने जुडिशल रिसर्च एसोसिएट
मंडी, 23 जून (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के अधिवक्ता वंशज आजाद का चयन सुप्रीम कोर्ट आफ इंडिया मे
वंशज आजाद सुप्रीम कोर्ट में बने जुडिशल रिसर्च एसोसिएट


मंडी, 23 जून (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के अधिवक्ता वंशज आजाद का चयन सुप्रीम कोर्ट आफ इंडिया में बतौर जुडिशल रिसर्च एसोसिएट के पद पर हुआ है। वंशज आजाद ने अपनी वाहरवीं की पढ़ाई धर्मशाला से करने के बाद नेशनल ला यूनिवर्सिटी, शिमला से वकालत का पांच वर्षीय कोर्स 2023 में करने के बाद एक साल तक हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट में वकालत की। इस दौरान वंशज आजाद ने सीपीएस सहित बार कौंसिल आफ हिमाचल प्रदेश के खिलाफ कई महत्वपूर्ण मुकदमों में पैरवी की।

वंशज आजाद ने मार्च महीने में सुप्रीम कोर्ट का टैस्ट पास करके जून में फाइनल साक्षात्कार पास करके आठ जुलाई, 2024 को ज्वाईन करना है।

वंशज आजाद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि उन्होंने 10 2 की शिक्षा विज्ञान संकाय में पास करने के बाद कानून की डिग्री हासिल की जोकि उनके लिए एक नया क्षेत्र था। वंशज ने अपनी सफलता का श्रेय अपने स्वर्गीय दादा-दादी के साथ अपने माता-पिता व बहिन डा• पारिका व एचएएस अधिकारी विपिन ठाकुर को दिया।

स्मरण रहे कि वंशज आजाद का चयन 15000 से अधिक अभ्यार्थियों में से हुआ है और सुप्रीम कोर्ट के इतिहास में हिमाचल प्रदेश से चयनित होने वाले वह आजतक के पहले वकील हैं। सरकाघाट के रहने वाले वंशज आजाद के पिता डॉ.जे. के. आजाद नेता हैं व माता स्कूल प्रिंसिपल हैं व इनकी बहिन डाक्टर है।

हिन्दुस्थान समाचार/ मुरारी/सुनील