जालसाजी के सामानों के साथ चार साइबर ठग गिरफ्तारचिकित्सक का फिंगरप्रिंट क्लोनिंग कर उड़ाया 158000
नवादा, 29 अप्रैल(हि. स.)। नवादा पुलिस ने फिंगरप्रिंट क्लोनिंग कर चिकित्सक के 1,58,000 रु बैंक खाते स
प्रेस वार्ता में एसपी


नवादा, 29 अप्रैल(हि. स.)। नवादा पुलिस ने फिंगरप्रिंट क्लोनिंग कर चिकित्सक के 1,58,000 रु बैंक खाते से उडाने के मामले में चार साइबर अपराधियों को भारी संख्या में ठगी के सामानों के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

नवादा के एसपी कार्तिकेय शर्मा ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि नवादा के गायत्री स्टोन हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉक्टर प्रेम सागर चौधरी ने शिकायत दर्ज कराया था कि उनके खाते से 4 मार्च से लेकर 29 अप्रैल तक 1,58,000 हजार रुपये उड़ा लिए गए हैं। प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद नवादा के एसपी ने विशेष टास्क फोर्स का गठन किया। जिसने बेहतर कार्य कर रुपए उड़ाने वाले अपराधी नवादा जिले के मुफस्सिल थाने के आषाढी गांव के अनिल पासवान ,वारसलीगंज थाने के भलुआ ग्राम के नॉलेज कुमार राम ,वारसलीगंज थाने के ही मौसम गांव के राजकुमार चौधरी तथा नालंदा जिले के सरमेरा थाने के इसुआ गांव के रामबाबू को गिरफ्तार कर लिया ।जिसके पास से 20000 रुपये ,दो लैपटॉप, दर्जनों मोबाइल फोन ,एटीएम कार्ड, फिंगरप्रिंट क्लोनिंग के सामान बरामद किए गए हैं।

एसपी ने कहा कि साइबर ठगी समाज की समस्या बनी हुई है ।जिसके विरुद्ध आम जनता को भी काफी सजग रखकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि सभी साइबर ठगों के विरुद्ध स्पीडी ट्रायल चलाकर उन्हें शीघ्र ही सजा कराई जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार /डॉ सुमन/गोविन्द