भाजपा के पंच परमेश्वर होंगे बूथ विजय के सोल्जर
--बूथ पर विजय अभियान को लेकर भाजपा ने बनाए पंच परमेश्वर प्रयागराज, 26 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनत
भाजपा


--बूथ पर विजय अभियान को लेकर भाजपा ने बनाए पंच परमेश्वर

प्रयागराज, 26 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में हर बूथों पर कमल खिलाने की मजबूत इरादों के साथ तैयारी की है। भाजपा को फतह दिलाने की जिम्मेदारी इस बार पंच परमेश्वर पर रहेगी। जो बस्ता लगाने से लेकर बुजुर्ग मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने का जिम्मा इन्हीं पांच सदस्यों की टोली पर होगा। हर बूथ पर भाजपा ने इनकी तैनाती कर दी है।

यह जानकारी भाजपा जिला प्रवक्ता राजेश केसरवानी ने देते हुए बताया कि भाजपा का जोर हमेशा बूथ जीतने पर रहता है। इसीलिए पार्टी के बड़े नेता अक्सर नारा भी लगाते हैं कि बूथ जीता तो चुनाव जीता। 2022 में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने बूथ प्रबंधन के लिए ‘त्रिदेव’ बनाए थे। लेकिन अब लोकसभा चुनाव में 400 पर सीटों पर जीत का इतिहास रचने के लिए लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने बूथ स्तर पर पंच परमेश्वर की तैनाती कर दी है। इसमें बूथ सचिव, बीएलए, लाभार्थी प्रमुख सामाजिक सम्पर्क प्रमुख, सोशल मीडिया एवं व्हाट्सएप प्रमुख शामिल हैं। इन सभी का काम बूथ प्रबंधन का होगा। इसके अलावा और कौन-क्या जिम्मेदारी निभाएगा, इसको निर्धारित किया जाएगा।

बूथ सचिव पर वोटिंग के दिन वोटर लिस्ट लाने और बस्ता लगाने की जिम्मेदारी होगी। बीएलए-2 बूथ सचिव के सहायक के रूप में काम करेगा। अगर मतदान केंद्र पर किसी का नाम नहीं मिल रहा है तो सूची देखकर बताएगा। सोशल मीडिया प्रमुख का काम प्रचार-प्रसार का होगा। वह बूथ स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर भाजपा की योजनाओं का प्रचार करेगा। युवा मोर्चा की टीम द्वारा बनाए गए मोटरसाइकिल प्रमुख वाहन से बुजुर्ग मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाएगा। इन सबकी निगरानी का काम बूथ प्रभारी के कंधों पर रहेगा। बूथ प्रबंधन के लिए इलाहाबाद एवं फूलपुर संसदीय क्षेत्र के संगठन द्वारा हर बूथ पर पंच परमेश्वर बना दिए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/सियाराम