लोकसभा चुनाव: मप्र में शाम पांच बजे तक हुई 54.42 फीसदी वोटिंग, खजुराहो में दो घंटे रुका रहा मतदान
भोपाल, 26 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मध्यप्रदेश की 6 सीटों सतना, रीवा, दमोह, खजुर
लोकसभा चुनाव: मप्र में शाम पांच बजे तक हुई 54.42 फीसदी वोटिंग, खजुराहो में दो घंटे रुका रहा मतदान


भोपाल, 26 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मध्यप्रदेश की 6 सीटों सतना, रीवा, दमोह, खजुराहो, टीकमगढ़ और होशंगाबाद में वोटिंग हुई। शाम 5 बजे तक इन सीटों पर 54.42% वोटिंग हुई थी। सबसे ज्यादा नर्मदापुरम सीट पर 66.44% और सबसे कम रीवा सीट पर 45.02% मतदान हुआ था।

छह लोकसभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रों पर शुक्रवार सुबह के समय वोटर्स की लंबी-लंबी लाइन नजर आई। लेकिन जैसे जैसे दिन चढ़ता गया और गर्मी बढ़ी तो पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की संख्या में कमी दिखी। शाम को एक बार फिर मतदाता पोलिंग बूथों पर पहुंचे। हालांकि हर वर्ग के वोटर ने मतदान को लेकर उत्साह दिखाया। बुजुर्गों से लेकर महिलाओं और युवाओं ने वोटिंग में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इतना ही नहीं शादी की रस्मों के बीच दूल्हा-दुल्हन भी वोट डालते नजर आए। दमोह में तो एक दूल्हा घोड़ी पर सवार होकर वोट डालने पहुंचा।

इससे पहले खजुराहो में सुबह के समय वोटिंग देर से शुरू होने पर वीडी शर्मा ने नाराजगी जताई। यहां दो घंटे तक मतदान रुका रहा। दमोह में पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने पोलिंग टीम को फटकार लगा दी। नर्मदापुरम में भाजपा महामंत्री ने ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर को बहस के बाद देख लेने की धमकी दे डाली। दमोह में ड्यूटी पर तैनात एक वनकर्मी को हार्ट अटैक आ गया। रीवा, सतना, दमोह और नर्मदापुरम में कुछ जगह ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। बॉलीवुड एक्टर आशुतोष राणा ने नरसिंहपुर के गाडरवाड़ा में वोट डाला।

हिन्दुस्थान समाचार/ केशव दुबे/मुकेश