सदियों के संघर्ष के बाद मात्र दो वर्षों में भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ: अनुराग सिंह ठाकुर
हमीरपुर, 17 अप्रैल (हि.स.)। अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि 500 सालों के संघर्ष, 150 मुक़द्दमे लड़ने के
अनुराग ठाकुर


हमीरपुर, 17 अप्रैल (हि.स.)। अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि 500 सालों के संघर्ष, 150 मुक़द्दमे लड़ने के बाद और कई पीढ़ियों के गुज़र जाने के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा बहुत भव्य और दिव्य तरीके से हुई है। हम सब सौभाग्यशाली हैं क्योंकि जब यह सब हो रहा था तब कोई टीवी पर कोई मोबाइल पर कोई मंदिर में बैठकर अपनी आंखों से राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम देख पा रहा था। यह सौभाग्य हमें प्रभु श्री राम ने दिया है। उन्होंने कहा कि देखा जाए तो हिंदू समाज के 500 वर्ष के अभूतपूर्व धैर्य की मिसाल देनी चाहिए, अपने ही देश में पांच सदियाँ कम नहीं होती, मुगलआए आकर चले गए अंग्रेज आकर चले गए कई सरकारी आकर चली गई लेकिन हमारी इंतजार की घड़ियां खत्म ना हो सकीं। लेकिन एक पल वह आया जब सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आया और हमारी सरकार ने मात्र दो वर्षों में एक भव्य राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में किया है।

अनुराग ठाकुर बुधवार को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कांगू में बगुलामुखी माता मंदिर कमेटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि देश में एक समय ऐसा भी था जब पूर्व की सरकारें राम सेतु काल्पनिक है ऐसा एफिडेविट देते थे, दूसरी विचारधारा वाले लोग राम मंदिर इस देश में ना बन पाए इसके लिए अदालत में वकील खड़े करते थे, कितने सालों तक इन लोगों ने अपने वकील खड़े करवाएं ताकि देश में राम मंदिर ना बन सके लेकिन प्रभु श्री राम जी की कृपा के बिना कुछ नहीं होता है। थोड़ा समय जरूर लगा लेकिन निर्णय आया कुछ लोगों ने तो यह तक भी कह दिया था कि यदि राम मंदिर बनाने के हक में निर्णय आएगा तो देश में खून की नदियां बह जाएंगी।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रभु श्री राम जी के जीवन पर इंडोनेशिया के बाली सहित अन्य के स्थान पर कथाएं आयोजित होती हैं लेकिन अपने ही देश में पिछले 70 वर्षों में प्रभु राम जी का नाम लेने वालों को कैसा-कैसा समय देखने को मिला है, कोई रामसेतु को काल्पनिक बताता था कोई राम जन्मभूमि का विरोध करता था कोई राम मंदिर बनाने का विरोध करता था और अब तो यह तक कहना शुरू कर दिया है कि हम आएंगे तो फिर से वहां पर बाबरी मस्जिद बनाएंगे।

अनुराग ठाकुर ने उपस्थित लोगों से पूछा क्या ऐसे लोगों को फिर से मौका देना चाहिए ताकि वह वहां पर बाबरी मस्जिद बना सके। उन्होंने कहा कि हमारे हिंदू समाज का धैर्य है जो इतना बड़ा है जिन्होंने 500 वर्ष तक इन घड़ियों का इंतजार किया है। लेकिन पिछले 5 वर्षों में देश में बहुत बदलाव आया है इन्हीं पिछले 5 वर्षों में भव्य और दिव्य सोमनाथ धाम बन गया, दिव्य और भाव काशी विश्वनाथ धाम बन गया, दिव्य और भाव केदारनाथ धाम बन गया, भव्य महाकाल लोक बन गया और अब भव्य राम मंदिर धाम बन भी गया। यह पिछले 5 वर्षों में हुआ है करतारपुर बॉर्डर के द्वार खुल गए हेमकुंड साहब तक रोपवे पहुंच गया चार धाम यात्रा के लिए बड़े-बड़े फोरलेन हाईवे और रेलवे लाइन बीच गई और आप सब ने मुझे आशीर्वाद दिया तो मैं उन से हरिद्वार के लिए ट्रेन ट्रेन चलवा दी, खाटू श्याम के लिए भी ट्रेन चलवा दी है कोलकाता के लिए ट्रेन चलाई तो अब उन से नांदेड साहब तक भी ट्रेन जा रही है। यही नहीं हमने वृंदावन मथुरा और उज्जैन के महाकाल लोग के लिए भी ऊना से ट्रेन चलवा दी है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैं आपसे सिर्फ इतना निवेदन करना चाहता हूं कि हमें अपने आसपास जो है उसे बचाना भी है और आगे बढ़ना भी है क्योंकि हमारे पारंपरिक बबलू में जो मन की ममता की मिठास और प्यार भरा होता है वह आज के महंगे महंगे बर्गर और पिज़्ज़ा में नहीं मिलता। आज रामनवमी के दिन हम सब यह संकल्प लें कि जिस देश से तेजी से हमारा देश आगे बड़ा है जैसे पिछले 10 वर्षों में हमारा देश दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है ठीक वैसे ही अगले 5 वर्षों में हमारा देश विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बन जाएगी। तो हम सब भी अपना योगदान देने से पीछे नहीं हटेंगे और देश को तीव्र गति से आगे बढ़ाने के लिए हम सब मोदी जी को और मजबूत करेंगे।

इस दौरान राज्यसभा सांसद डॉक्टर सिकंदर कुमार पूर्व मंत्री विधायक व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी विक्रम ठाकुर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सह प्रभारी सुमित शर्मा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष तिलक राज महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्षा वंदना योगी जिला उपाध्यक्ष उषा बिरला महिला मोर्चा प्रदेश प्रवक्ता अनीता गर्ग प्रदेश मीडिया प्रभारी अनीता ठाकुर वरिष्ठ नेता रघुवीर सिंह ठाकुर उना के पूर्व जिला अध्यक्ष बलबीर बग्गा जिला मीडिया प्रभारी विकास शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार /विशाल/उज्जवल