महिला वर्ग की कबड्डी में सराज और गौतम कॉलेज में होगा फाइनल मुकाबला
हमीरपुर, 29 मार्च (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता
महिला वर्ग की कबड्डी में सराज और गौतम कॉलेज में होगा फाइनल मुकाबला


हमीरपुर, 29 मार्च (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन सभी खेलों में खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जूडो के पुरुष वर्ग के ६६ किलोग्राम में राजकीय फार्मेसी कॉलेज नगरोटा बगवां के अमित कुमार ने प्रथम, ७१ किलोग्राम भार वर्ग में सराज के अनिरुद्ध ने प्रथम, गौतम कॉलेज हमीरपुर के मोहित ने द्वितीय स्थान हासिल किया। ८१ किलोग्राम वर्ग में गौतम कॉलेज हमीरपुर के अभय प्रथम, रक्कड़ कॉलेज के पीयूष जसवाल द्वितीय, नगरोटा बगवां के विशाल शर्मा ने तृतीय स्थान पर रहे। ९० किलोग्राम में गौतम कॉलेज हमीरपुर के संदीप ठाकुर विजेता रहे। १०० किलोग्राम भार वर्ग में टीसी अभिलाषी नेरचौक के अजय कुमार प्रथम, नगरोटा बगवां के अमित कुमार द्वितीय रहे।

वहीं, महिला वर्ग के ६३ किलोग्राम में नगरोटा बगवां फार्मेसी कॉलेज की प्रिया ठाकुर प्रथम स्थान पर रहीं। जूडो में गौतम कॉलेज हमीरपुर ओवरऑल विजेता में प्रथम, सराज और टीआर अभिलाषी संयुक्त रूप से द्वितीय और नगरोटा बगवां कॉलेज तृतीय स्थान पर रहा। ताइक्वांडो के पुरूष वर्ग के ५४ किलोग्राम भार में फार्मेसी कॉलेज रोहड़ू के अरुण शेखर प्रथम, गौतम कॉलेज के रिजूल मेहरा द्वितीय, ५८ किलोग्राम भार वर्ग में गौतम कॉलेज के पुर्ण चंद प्रथम, ७४ किलोग्राम में अभय प्रथम, ८० किलोग्राम में रक्कड़ कॉलेज के पीयूष जसवाल प्रथम, इंजीनियरिंग कॉलेज नगरोटा बगवां के निखिल चंदेल द्वितीय स्थान पर रहे। महिला वर्ग के ४९ किलोग्राम भार में तकनीकी विवि हमीरपुर की शिवानी राणा प्रथम, रोहड़ू कॉलेज की आरती द्वितीय और ५७ किलोग्राम भार वर्ग में रोहड़ू की महक ठाकुर विजेता रही।

बैडमिंटन के महिला के एकल वर्ग का पहला सेमीफाइनल मुकाबला रक्कड़ फार्मेसी कॉलेज की समृद्धि और नगरोटा बगवां फार्मेसी की अक्षिता के बीच खेला गया, जिसमें समृद्धि ने अक्षिता को २१-४, २१-८ अंक से हराया। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंजीनियरिंग कॉलेज सुंदरनगर की सलोनी ने रामपुर ज्यूरी की प्रिया को २१-४, २१-११ अंक से पराजित किया। महिला के एकल वर्ग का फाइनल मुकाबला सलोनी और समृद्धि के बीच खेला जाएगा। महिला वर्ग का कबड्डी का पहला सेमीफाइनल मुकाबला राजकीय फार्मेसी कॉलेज सराज और इंजीनियरिंग कॉलेज प्रगति नगर शिमला के बीच खेला गया, जिसमें दोनों टीमों ने एक-एक अंक के कड़ा मुकाबला किया। अंत में सराज की टीम ने २६-२५ अंक में एक अंक से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।

कबड्डी का दूसरा सेमीफाइनल गौतम कॉलेज हमीरपुर और एचआईईटी शाहपुर के मध्य खेला गया। शनिवार को तकनीकी विवि की तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता के सभी खेलों के फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। दोपहर बाद खेलकूद प्रतियोगिता का समापन समारोह आयोजित किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील/उज्जवल