लोस चुनाव-24: पथराव के बीच सुरक्षा कर्मियों ने की हवाई फयरिंग
इटानगर, 28 मार्च (हि.स.)। अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिग जिला के उपायुक्त कार्यलय में चुनाव के नामंकन पत्
लोस चुनाव-24: पथराव के बीच सुरक्षा कर्मियों ने की हवाई फयरिंग


इटानगर, 28 मार्च (हि.स.)। अरुणाचल प्रदेश के लोंगडिग जिला के उपायुक्त कार्यलय में चुनाव के नामंकन पत्र की जांच प्रक्रिया के दौरान तनाव बढ़ गया जब नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के समर्थकों द्वारा उनके विरोधी पार्टी पर पथराव किया।

सूत्रों के अनुसार, विवाद तब हुआ जब आज पोंगचौ वक्का विधान सभा क्षेत्र के लिए चुनाव लड़ रहे एनपीपी उम्मीदवार गंगडियाप गैंगसा के समर्थकों ने अपने प्रतिद्वंद्वी, भाजपा के उम्मीदवार और मौजूदा विधायक होंनचुन नगांदम की गाड़ी और उनके समर्थकों पर उस समय पथराव शुरू किया जब वह उपायुक्त कार्यालय से बाहर निकल रहे थे।

सूत्रों के अनुसार अधूरे दस्तावेजों के कारण उनके उम्मीदवार के नामांकन पत्र को रिटर्निंग अधिकारी ने (आरओ) द्वारा खारिज कर दिया गया था, जिसकी सूचना मिलने के बाद गंगडियाप गैंगसा के समर्थकों ने पथराव शुरु कर दिया।

अफरा-तफरी में, एक पत्थर जिला पुलिस अधीक्षक डेकियो गुमजा को लग गया, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग किया।

सूत्रों के अनुसार स्थिती सामान्य बतायी गयी है, सुरक्षा बल ने स्थिति को भाल लिया। इस हादसे में किसी की गिरफ्तारी और हताहत की कोई सूचना नहीं मिली है।

अरुणाचल प्रदेश में लोक सभा और विधान सभा के चुनाव-2024 के लिए आज नामांकन पत्रों की जांच की गयी।

हिन्दुस्थन समाचार/तागू/अरविंद