रेलकर्मियों द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान और मनाया गया आहार स्वच्छता दिवस
बक्सर,27 सितंबर (हि.स.)। आगामी 30 सितंबर तक भारतीय रेल द्वारा मनाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान स
रेलकर्मियों द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान और मनाया गया आहार स्वच्छता दिवस


बक्सर,27 सितंबर (हि.स.)। आगामी 30 सितंबर तक भारतीय रेल द्वारा मनाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान सोमवार के दिन बक्सर रेलवे स्टेशन परिसर में रेल अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया। रंग-रोगन ब्लीचिंग पाउडर समेत अन्य संसाधनों से लैस रेलकर्मी सुबह से ही संपूर्ण बक्सर स्टेशन के परिसर के सफाई अभियान में जुट गये थे।

रेल कर्मियों के इस उत्साह को देख कुछ यात्री भी सफाई अभियान से जुड़े दिखे।दोपहर तक रेल परिसर का नजारा ही कुछ अलग दिखा। इस दौरान बक्सर रेलवे सुरक्षा बल एवं बक्सर रेल थाना पुलिस के जवान भी सफाई अभियान का हिस्सा बने। अन्य दिनों बेतरतीब ढंग से खड़े वाहन,ऑटो आदि भी कतारों में लगे है। स्वच्छता अभियान के बीच बक्सर स्टेशन पर स्वच्छता आहार दिवस भी मनाया गया। स्टेशन परिसर में स्थित भोजनालय समेत चाय की कैंटीन पर रखे गये बिस्कुट ,चाय के लिए प्रयोग में लाया जा रहा दूध एवं भोजनालयों में बने चीजों की चिकित्सकों के निगरानी में उनके गुणवत्ता की जांच की गई।

इस मौके पर बक्सर स्टेशन मास्टर शिशिर कुमार ने कहा की अब समय समय पर यह अभियान जारी रहेगा। वर्षों पुराने रेलवे स्लोगन कि रेल आपकी संपत्ति है।अतः स्वच्छता बनाए रखे इसको आत्मसात करने का वक्त आ गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय मिश्रा