नेपाल के रास्ते भारत भेजी जा रही 15 करोड़ की कोकीन बरामद, चार विदेशी नागरिक गिरफ्तार
काठमांडू, 20 जून (हि.स.)। नेपाल के रास्ते भारत में सप्लाई करने के लिए भेजी जा रही साढ़े किलो कोकीन ने
नेपाल के रास्ते भारत भेजी जा रही 15 करोड़ की कोकीन बरामद, चार विदेशी नागरिक गिरफ्तार


काठमांडू, 20 जून (हि.स.)। नेपाल के रास्ते भारत में सप्लाई करने के लिए भेजी जा रही साढ़े किलो कोकीन नेपाल नारकोटिक्स ब्यूरो ने बरामद की गई है। कोकीन की कीमत अन्तरराष्ट्रीय बाजार में 15 करोड़ रुपये से अधिक बताई गई है। चार विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।

नेपाल नारकोटिक्स ब्यूरो के मुताबिक काठमांडू के अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर साढ़े किलो कोकीन बरामद के गई है। ब्यूरो के प्रवक्ता एसपी रामेश्वर कार्की ने बताया कि कोकीन की खेप के साथ भारत, तंजानिया और वेनेजुएला के 4 नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें तंजानिया के 63 वर्षीय डोनाल्ड जैक्सन माबुगा, बोलिविया के 33 वर्षीय लाउरा क्रुज टिकोना, वेनेजुएला के 39 वर्षीय साइमन एन्टोनियो अल्फोंजो राडा तथा भारत के 27 वल्षीय लाल रूवैत सांगी हैं।

नारकोटिक्स ब्यूरो के मुताबिक बरामद कोकीन की कीमत अन्तरराष्ट्रीय बाजार में 15 करोड़ 76 लाख रुपये है। पकड़े गए सभी विदेशी नागरिक पिछले हफ्ते ही दुबई के विमान से काठमांडू पहुंचे थे। ब्यूरो के मुताबिक ये सभी काठमांडू के अलग-अलग होटल में ठहरे थे और भारत से कुछ लोग आने वाले थे, जिन्हें कोकीन की आपूर्ति की जानी थी।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/सुनीत