ठाणे में गर्मी का प्रहार,मनपा ने शुरू की 25स्थानों पर जलपूर्ति
मुंबई , 8मई ( हि स) । ठाणे में दिन-ब-दिन बढ़ती भीषण गर्मी से निपटने के लिए ठाणे नगर निगम द्वारा तैय
ठाणे में गर्मी का प्रहार,मनपा ने शुरू की 25स्थानों पर जलपूर्ति


मुंबई , 8मई ( हि स) । ठाणे में दिन-ब-दिन बढ़ती भीषण गर्मी से निपटने के लिए ठाणे नगर निगम द्वारा तैयार की गई कार्ययोजना के अनुसार, एमसीएचआई और समर्थ भारत व्यासपीठ के सहयोग से मनपा क्षेत्र में 25 स्थानों पर पानी पूर्ति शुरू की गई है।

शहरीकरण के कारण शहर में गर्मी संकट को नियंत्रित करने के लिए ठाणे के लिए एक व्यापक गर्मी निवारण योजना तैयार की गई है। महाराष्ट्र सरकार, ठाणे नगर निगम और ऊर्जा पर्यावरण एवं जल परिषद ने मिलकर यह योजना तैयार की है। गर्मी से निपटने के लिए ठाणे मनपा सतर्क है और स्थिति की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आयुक्त सौरभ राव के आदेशानुसार मनपा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर जनजागरण किया जा रहा है ।ठाणे मनपा आयुक्त सौरभ राव द्वारा दिये गये निर्देशानुसार नगर निगम क्षेत्र में वाटर पंप चालू कर दिये गये हैं. ठाणे नगर निगम की अपील के अनुसार सीएसआर के माध्यम से जल आपूर्ति की सुविधा प्रदान की गई है। इन 25 जगहों पर पानी की बड़ी-बड़ी बोतलें और गिलास रखे गए हैं. मुख्य पर्यावरण अधिकारी मनीषा प्रधान ने बताया कि संबंधित संगठन वहां प्रतिदिन स्वच्छ पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था कर रहे हैं।

यह जल पूर्ति अभियान ठाणे रेलवे स्टेशन, कोपरी ब्रिज, आइस फैक्ट्री, जवाहर बाग, आशेर आईटी पार्क, किसननगर स्कूल, अंबिका नगर नं. 3, पडवल नगर, हजुरी गांव, पासपोर्ट कार्यालय, तीन हाट नाका, कोलशेट रोड नाका, बाल्कुम नाका, मजीवाड़ा नाका, कलवा स्टेशन, 90 फीट रोड-खारेगांव, कलवा नाका-दत्त मंदिर, कौसा झील, वफा पार्क, अमृत नगर, लोकमान्य पानपोई को डिपो, रबोडी, कोर्ट नाका, वर्तकनगर नाका, शास्त्री नगर नाका जैसे 25 स्थानों पर शुरू किया गया है।

हिंदुस्थान समाचार/ रविन्द्र