कन्नौज वालों सुब्रत को जिताना, मैं इसे बड़ा आदमी बनाने वाला हूं: अमित शाह
-तिर्वा की जनसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनता से भावुक अपील कन्नौज, 08 मई (हि.स.)।
कन्नौज: कन्नौज वालो सुब्रत को जिताना, मैं इसे बड़ा आदमी बनाने वाला हूं


-तिर्वा की जनसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनता से भावुक अपील

कन्नौज, 08 मई (हि.स.)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इत्र नगरी में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करने बुधवार को पहुंचे। उन्हाेंने जनसभा में आई कन्नौज की भारी भीड़ से भावुक अपील करते हुए कहा कि मेरे दोस्त सुब्रत पाठक को जिताना। मैं उसे बड़ा आदमी बनाने वाला हूं। इसके साथ ही अमित शाह ने इंडिया (आईएनडीआईए) गठबंधन पर जोरदार हमला बोला। इस दौरान परिवारवादी पार्टी को लेकर कहा कि उनको परिवार के अलावा कुछ नहीं दिखा।

तिर्वा विधान सभा क्षेत्र के मुख्यालय स्थित प्रसिद्ध शक्तिपीठ अन्नपूर्णा देवी के मैदान में आयोजित जनसभा में अमित शाह ने कन्नौज से चौथी बार पार्टी से चुनाव लड़ रहे सांसद सुब्रत पाठक के समर्थन में लोगों से वोट की अपील की। इत्र नगरी में जब उनका हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर उतरा तो सभास्थल पर जय श्रीराम के नारों से गुंजायमान हो उठा। अमित शाह के मंच पर पहुंचते ही भाजपा नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद माइक संभालते ही उन्होंने जिले के सभी कद्दावर नेताओं, जनप्रतिनिधियों का नाम लिया और फिर अपना भाषण मां अन्नपूर्णा देवी, फूलमती देवी को प्रणाम तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. गोवर्धन लाल कनौजिया को याद कर शुरू किया।

इसके बाद उन्होंने समाजवाद के पुरोधा डॉ राममनोहर लोहिया को भी याद कर प्रणाम अर्पित किया। अपने वक्तव्य को इत्र की सुगंध के साथ ही शुरू किया। उन्होंने कहा कि जैसे ही हेलीकाप्टर लैंड किया, इत्र की खुशबू नाक से होकर दिमाग तक पहुंचकर घर कर गई। चर्चा की कि जी-20 के समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विदेश से आए अतिथियों को कन्नौज का इत्र भेंट किया था। अयोध्या में विराजमान राम लला को भी कन्नौज का ही इत्र चढ़ाया गया। साथ ही आह्वान किया कि सुब्रत पाठक को जिताने और उन्हें बड़ा आदमी बनाने की बात कही।

इसके बाद वे सीधे-सीधे मुलायम परिवार पर हमलावर हो गए। उन्हाेंने कहा कि मुलायम परिवार जीतता है तो आपसे मिलने नहीं आता और हारता है तो भी नहीं आता है। 2019 में आई कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए सवाल उछाला कि कन्नौज के लोगों जब महामारी विकट थी तब अखिलेश या बहन डिंपल आए थे। सुब्रत आपके बीच था सबको टीका लगवाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी को मुफ्त टीका लगवाकर सुरक्षित किया। पूरे भाषण के दौरान वे सपा और कांग्रेस पर जमकर हमलावर रहे।

अमित शाह ने राहुल गांधी पर चोट की। उन्होंने कहा कि अमेठी छोड़ा तो वायनाड गए और अब रायबरेली चले गए। इसके बाद सीधे इटली जाएंगे तो देश का भला हो जाए। उन्होंने कहा कि राहुल हिन्दुस्तान में बैठकर पाकिस्तान का काम करते हैं। एक भी सीट यहां से इंडी गठबंधन की जीती तो पटाखे पाकिस्तान में जलेंगे।

सपा पर भी गृहमंत्री खूब हमलावर रहे। अपने भाषण के दौरान उन्होंने राम मंदिर मोदी सरकार में बनाए जाने तथा कांग्रेस, सपा व बसपा द्वारा अटकाए जाने की बात कहकर भीड़ से मंदिर का समर्थन भी लिया। इस दौरान जनता से सवाल किया कि राम मंदिर बनना चाहिए था या नहीं। हाथ उठवाकर समर्थन लेने के बाद भय भी दिखाया कि दो शहजादे आ गए तो मंदिर पर बाबरी ताला लगवा देंगे।

करीब आधे घंटे के भाषण के दौरान उन्होंने कई बार प्रत्याशी के पक्ष में वोट की अपील की। उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियां भी बार-बार गिनाईं। गृहमंत्री ने मोदी सरकार की काशी विश्वनाथ, सोमनाथ मंदिर आदि तमाम उपलब्धियां गिनाईं। सवाल उठाया कि परिवार की दुकान चलाने वाला सांसद चाहिए या जनता की आवाज उठाने वाला? जनता से सुब्रत पाठक को भारी मतों से जीत की अपील कर कन्नौज से अमित शाह रवाना हो गए।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/मोहित/आकाश