गंगारामपुर में श्रीसीताराम महायज्ञ को ले निकली कलश शोभायात्रा
यज्ञ में कथा व्यास पूज्य श्री राजन की महाराज का होगा संगीतमय प्रवचन नवादा, 4 मई(हि. स.)। नवादा जिले
कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालु


यज्ञ में कथा व्यास पूज्य श्री राजन की महाराज का होगा संगीतमय प्रवचन

नवादा, 4 मई(हि. स.)। नवादा जिले के नरहट प्रखण्ड के गंगारामपुर गांव में आयोजित श्रीसीताराम महायज्ञ को ले गाजे - बाजे के साथ शनिवार को भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई। हजारों की संख्या में श्रद्धालु नाचते गाते जय श्री राम का नारा लगाते करीब तीन किलोमीटर पैदल चलकर इब्राहिमपुर के पास धनार्जय नदी से पवित्र जलभरी की।

यज्ञचार्य झुनकी पीठाधीश्वर स्वामी श्री करुनानिधान शरण जी महाराज के देख - रेख में दर्जनों विद्वान ब्राह्मणों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण कर विधिवत कलश पूजन की गई। जलभरी के बाद कलश पूजन कर श्रद्धालु वापस यज्ञवेदी पहुचे ।जहां विधिवत कलश स्थापना की गई। यज्ञ में मुख़्य यजमान चंदन सिंह एवं उनकी धर्मपत्नी बंटी कुमारी और अमरेश प्रसाद शर्मा , धर्मपत्नी चुनचुन कुमारी, महेश सिंह एवं उनकी धर्मपत्नी मधु देवी, सन्नी कुमार और उनके धर्मपत्नी, अमितेश कुमार और उनकी धर्मपत्नी यजमान बने हुए हैं।

कथा व्यास प्रेममूर्ति प्रेम भूषण जी महाराज के कृपा पात्र पूज्य श्री राजन जी महाराज के श्रीमुख से संगीतमय श्रीराम कथा 4 से 10 मई तक संध्या में आयोजित की जाएगी। ग्यारह मई शनिवार को दिन में विशाल भंडारा का आयोजन हुआ। यज्ञ की सफलता के लिए श्री सीताराम महायज्ञ समिति के सभी सदस्य एवं समस्त ग्रामीण तनमन से जुटे हुए हैं। यज्ञ के लेकर आसपास के गांवों में भी काफी उत्साह है। यज्ञ की सफलता के लिए आस- पास के लोग भी भरपूर सहयोग कर रहे हैं। यज्ञ को लेकर भव्य यज्ञवेदी एवं श्रद्धालुओं को बैठने के लिए भव्य विशाल पंडाल बनाया गया है। दूर दूर तक लाईंटिंग की व्यवस्था की गई है।

बच्चों के मनोरंजन के लिए विभिन्न प्रकार के झूले लगे हुए हैं। तरह - तरह के खिलौने एवं मिठाई आदि की दुकाने सजाई जा रही है। यज्ञ में आये श्रद्धालिओं को कोई असुविधा नही हो इसके लिए यज्ञ समिति के सभी सदस्य तनमन से लगे हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा