नवादा में दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, पति ने की हत्या
शव को किया लापता, जांच में जुटी पुलिस नवादा, 4 मई(हि. स.)।नवादा जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के ध
न्याय मांगने पहुंचे परिजन


शव को किया लापता, जांच में जुटी पुलिस

नवादा, 4 मई(हि. स.)।नवादा जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के धरनीविघा गांव में शनिवार को नवविवाहिता की हत्या दहेज के लिए कर दी गयी.बताया जा रहा है कि एक नवविवाहिता को उसके ससुराल के लोगों ने दहेज के लिए हत्या कर शव को गायब कर दिया है. यह आरोप विवाहिता के मायके वालों ने पति और ससुरालवालों पर लगाया है.

मामले को लेकर मृतिका सुगा देवी के पिता जमुई जिला के चंद्रदीप थाना के हुड़कहिया गांव निवासी गुमनदेव यादव ने पकरीबरावां थाना में लिखित शिकायत की हैं. थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

मृतिका के परिवार वालों ने बताया कि हिंदू रीति रिवाज के साथ अपनी बेटी की शादी धरनीबीघा के सुनील यादव के पुत्र विक्की यादव के साथ 2021 में किया था , जिसमे अपनी यथाशक्ति के अनुसार उसने दहेज देकर अपनी पुत्री का विवाह किया था. सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था, अचानक उनका दामाद विक्की यादव और ससुर सुनील यादव, भैसुर नीतीश यादव एवं देवर केवी यादव सहित सांस दो लाख रुपए और एक मोटरसाइकिल की मांग करने लगे.

मृतक के परिवार वालों ने आगे बताया कि दहेज की राशि नहीं देने पर अक्सर मारपीट और प्रताड़ित करते थे. जिसकी जानकारी मोबाइल पर उनकी पुत्री ने उन्हें दी थी. फिर आज मुझे किसी ग्रामीण के द्वारा सूचना मिली कि आपकी बेटी को ससुराल के लोगों ने जान मार दिया है. जब सूचना पर गांव पहुंचे तो देखे कि घर में ताला लटका हुआ है. ससुराल के लोग शव को भी अपने साथ ले गए हैं.

मामले को लेकर पीड़ित के परिवार लोगों ने एसडीपीओ महेश चौधरी के कार्यालय में भी पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है. वहीं थाना प्रभारी अजय कुमार ने कहा कि जल्द ही कांड के अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर ली जायेगी. घटना के बाद मृतका के मायके वालों में कोहराम मचा हुआ है.

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा