किसानों के लिए बीमा भुगतान का सीधा ट्रांसफर होगा : खड़गे
नई दिल्ली, 04 मई (हि.स.)। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी को देश के किसानों की खुशहाली
किसान बीमा


नई दिल्ली, 04 मई (हि.स.)। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी को देश के किसानों की खुशहाली के लिए समर्पित बताया और कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर फसल बीमा की राशि सीधे किसानों के खाते में भेजी जाएगी।

खड़गे ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स के माध्यम से कहा कि किसानों के लिए बीमा भुगतान का सीधा ट्रांसफर होगा। कांग्रेस गारंटी देती है कि फसल बीमा को खेत और किसान के अनुरूप बनाया जाएगा। किसान से बीमा राशि के अनुसार प्रीमियम लिया जाएगा और सभी दावों का निपटान 30 दिनों के भीतर किया जाएगा।

केंद्र सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पीएम फसल बीमा योजना को प्राइवेट बीमा कंपनी मुनाफा योजना बना दिया और 2016 से अब तक 57,619.32 करोड़ रुपये मुनाफा चंद मुट्ठीभर बीमा कंपनियों को कमवाया। उन्होंने कहा कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार, उदाहरण के तौर पर, रबी 2022-23 के दौरान क़रीब 6 करोड़ पंजीकृत किसानों में से केवल 7.8 लाख किसानों के दावों का भुगतान किया गया। जो शर्मनाक है। कांग्रेस पार्टी अन्नदाता किसानों की ख़ुशहाली के लिए समर्पित है। किसान न्याय से हम उनका जीवन सुधारेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुशील/अनूप