राजस्थान पुलिस के कर्मचारियों के बच्चों को कोचिंग में 50 प्रतिशत छूट
जयपुर, 2 मई (हि.स.)। राजस्थान पुलिस के कर्मियों के कक्षा नौ से स्नातक तक के बच्चों को स्कूल के साथ-स
राजस्थान पुलिस के कर्मचारियों के बच्चों को अन एकेडमी कोचिंग देगा 50 प्रतिशत छूट


जयपुर, 2 मई (हि.स.)। राजस्थान पुलिस के कर्मियों के कक्षा नौ से स्नातक तक के बच्चों को स्कूल के साथ-साथ नीट, आईआईटी, जेईई एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग में अनएकेडमी कोचिंग संस्थान पचास फीसदी की छूट देगा।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि पुलिस कर्मियों के बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन अवसर उपलब्ध करवाने में यह पहल काफी सहायक सिद्ध होगा। इससे न केवल पुलिस कर्मियों के बच्चों को नीट, जेईई आदि विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मदद मिलेगी बल्कि पुलिसकर्मी भी अपनी परिवारिक जिम्मेदारी अच्छे से वहन कर सकेंगे और इसका सकारात्मक प्रभाव पुलिस कर्मचारियों की कार्यक्षमता पर भी पड़ेगा।

जयपुर पुलिस कमिश्नर जोसफ ने बताया कि पुलिस कार्मिकों की कार्यकुशलता बढ़ाने और उनमें सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने के लिए इस तरह के पहल होते रहें। समाज में अपराध मुक्त वातावरण के लिए पुलिस का सकारात्मक ऊर्जा से भरा होना जरूरी है। इस मुहिम में सहयोग के लिए पुलिस कमिश्नर ने अनएकेडमी शिक्षण संस्थान का आभार भी व्यक्त किया।

अनएकेडमी निदेशक ने बताया कि अनएकेडमी एक अग्रणी शैक्षिक मंच है जो नीट, आईआईटी, जेईई के साथ कक्षा ग्यारह और बारह के लिए मूलभूत पाठ्यक्रमों सहित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उच्च गुणवत्ता वाली कोचिंग करता है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में अनेकाडमी कोटा स्पेशल रैंकर ग्रुप के छात्र नीलकृष्णा गज़ारे ने जेईई मेन्स 2024 में ऑल इंडिया में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप