भाजपा ने रायबरेली से दिनेश प्रताप, कैसरगंज से बृज भूषण की जगह बेटे करण भूषण को दिया टिकट
भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली और कैसरगंज लोकसभा क्षेत्रों से गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी ने रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह और कैसरगंज से सांसद बृज भूषण शरण सिंह की जगह उनके बेटे करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

photo

 

नई दिल्ली, 2 मई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली और कैसरगंज लोकसभा क्षेत्रों से गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी ने रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह और कैसरगंज से सांसद बृज भूषण शरण सिंह की जगह उनके बेटे करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

इन सीटों पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। दोनों सीटों पर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 03 मई है। पांचवें चरण में रायबरेली, कैसरगंज, अमेठी समेत देशभर की 49 सीटों पर मतदान होगा।

उल्लेखनीय है कि दिनेश प्रताप सिंह पहली बार कांग्रेस के टिकट 2010 में और दूसरी बार 2016 में एमएलसी बने। वर्ष 2018 में दिनेश प्रताप ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया और 2019 में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के मुकाबले लोकसभा का चुनाव लड़ा। वहीं, बृजभूषण सिंह महिला पहलवानों के आरोपों का सामना कर रहे हैं, जिस कारण उनका टिकट कटा है।

हिन्दुस्थान समाचार/विजयलक्ष्मी/पवन