लाहौर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लगी भीषण आग, कई उड़ानें प्रभावित, आव्रजन प्रणाली क्षतिग्रस्त
लाहौर, 10 मई (हि. स.)। पाकिस्तान के लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को आग
लाहौर हवाई अड्डे पर लगी आग।


लाहौर, 10 मई (हि. स.)। पाकिस्तान के लाहौर के अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को आग लगने से पूरी आव्रजन प्रणाली क्षतिग्रस्त हो गई और विमानों का संचालन ठप हो गया। नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के मुताबिक, आव्रजन काउंटर की छत में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी।

सीएए ने कहा, दमकल कर्मी और बचाव दल तुरंत के पर पहुंचे और आग पर काबू पा लिया और जनहानि की खबर नहीं है। सीएए ने कहा कि आव्रजन क्षेत्र में मौजूद यात्रियों को वहां से निकाल लिया गया और घरेलू लाउंज में भेज दिया गया।

बचाव दल से जुड़े कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। इमिग्रेशन क्षेत्र में मौजूद यात्रियों को दूसरे जगह स्थानांतरित कर दिया गया। सिविल एविएशन अथॉरिटी ने कहा कि आग की घटना के कारण अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों में देरी हुई। हवाई अड्डे के कर्मचारी को मैन्युअल तरीके से कार्य करना पड़ा।

इस बीच, आग की घटना पर संज्ञान लेते हुए गृह मंत्रालय ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और घटना की गहन जांच के आदेश दिए हैं। मंत्री ने यात्रियों की सुविधा के लिए इमिग्रेशन काउंटर को जल्द से जल्द चालू करने का भी निर्देश दिया है। संघीय गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात