(अपडेट) छत्तीसगढ़ः पीडिया मुठभेड़ में 12 नक्सली ढेर, एसटीएफ व डीआरजी के 02 जवान घायल
बीजापुर, 10 मई (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के गंगालूर थाना क्षेत्र अंर्तगत पीडिया के जंगल में नक्सलियों और सु
मुठभेड़


बीजापुर, 10 मई (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के गंगालूर थाना क्षेत्र अंर्तगत पीडिया के जंगल में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबल जवानों ने अब तक 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया है।सभी नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मारे गये नक्सलियों में डीकेएसजेड, डीव्हीसीएम एवं एसीएम कैडर के बड़े कैडर्स के नक्सलियों के मारे जाने की संभावना है। मारे गये नक्सिलयों की पहचान की जा रही है। वहीं एसटीएफ और डीआरजी के 02 जवान घायल हुए हैं, जिनकी हालत खतरे से बाहर है।

पीडिया के जंगल में नक्सलियों के साथ आज शुक्रवार सुबह 06 बजे शुरू हुई मुठभेड़ 12 घंटों से भी अधिक समय तक चली।इस मुठभेड़ में तीन जिलों दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा के सुरक्षा बल, डीआरजी, एसटीएफ और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन समेत बारह सौ जवानों ने पीडिया के जंगल में 12 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। वहीं एसटीएफ और डीआरजी के 02 जवान घायल हुए हैं। घटनास्थल से मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं।साथ ही हथियार, विस्फोटक और दैनिक उपयोग का समान भी बरामद किया गया है।

बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने मुठभेड़ की मात्र पुष्टि की ।मुठभेड़ की विस्तृत जानकारी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने देते हुए बताया कि मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गये हैं। उन्होने मुठभेड़ में शामिल जवानों को बधाई और शुभकामनाएं दी, तथा मुठभेड़ समाप्त होने की भी जानकारी दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे/केशव