सलमान खुर्शीद की भतीजी के 'वोट जिहाद' के बयान पर भाजपा ने जताई आपत्ति, चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग
लखनऊ, 30 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में एक चुनावी जनसभा के दौरान कांग्रेस के वर
जनता ध्रुवीकरण करने वाले इंडी एलायंस को पराजित करेगी : राकेश त्रिपाठी


लखनऊ, 30 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में एक चुनावी जनसभा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की भतीजी ने सम्प्रदाय विशेष के मतदाताओं से वोट जिहाद करने की अपील की है। इसको लेकर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल, वोट जिहाद पर बयान से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो सोमवार को फर्रुखाबाद जिले के कायमगंज में आईएनडीआईए उम्मीदवार डॉ. नवल किशोर शाक्य के समर्थन में आयोजित जनसभा का है। इस जनसभा के मंच पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और सपा के कई प्रमुख नेता मौजूद थे। इस दौरान खुर्शीद की भतीजी एवं सपा की नेता मारिया आलम खां ने अल्पसंख्यक समुदाय से भाजपा के खिलाफ 'वोट जिहाद' करने की अपील की।

कायमगंज के चिलांका मुहल्ले के इमाम चौक पर आयोजित इस जनसभा की खास बात यह थी कि न तो इसमें कांग्रेस का बैनर लगा था और न ही सपा का कोई पोस्टर। हालांकि मारिया के इस बयान को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने बचाव भी किया। उन्होंने कहा कि आमतौर पर ऐसे वक्तव्य का शाब्दिक अर्थ गलत लगा लिया जाता है लेकिन यहां जिहाद का मतलब किसी संघर्ष करने के लिए नहीं बल्कि रक्षा के लिए वोट करने के लिए कहा गया है।

कांग्रेस नेता की मौजूदगी में दिए गए इस बयान पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कड़ी आलोचना की है। त्रिपाठी ने कहा कि विपक्ष बौखलाहट में है। वोट जिहाद की बात से विपक्ष के मंसूबे फिर से साफ हो गए हैं। ये लोग देश को बांटना चाहते हैं। देश में सभी वर्ग और समाज के लोग नरेन्द्र मोदी के साथ हैं। जनता ध्रुवीकरण करने वाले विपक्षी गठबंधन को पराजित करेगी। त्रिपाठी ने चुनाव आयोग से इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/पवन