पदाधिकारियों ने ग्रामीणों को वोट बहिष्कार के निर्णय को वापस लेने की अपील की
गुमला,29 अप्रैल (हि.स.) । जिले के बिशुनपुर प्रखंड के पूर्वी पठार स्थित हाडूप रिसा पाठ गांव में सोमव
ग्रामीणों के साथ बैठक करते अधिकारी


गुमला,29 अप्रैल (हि.स.) । जिले के बिशुनपुर प्रखंड के पूर्वी पठार स्थित हाडूप रिसा पाठ गांव में सोमवार को अंचल अधिकारी शेखर वर्मा, थाना प्रभारी उदेश्वर पाल एवं इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार ने ग्रामीणों के साथ बैठक की। उल्लेखनीय है कि आसपास के गांवों के ग्रामीणों ने बुनियादी सुविधाएं बहाल करने और सड़क निर्माण की मांग को लेकर सामुहिक रूप से वोट बहिष्कार का निर्णय किया है।

अधिकारियों ने ग्रामीणों को इस बात की जानकारी दी कि सड़क निर्माण कराये जाने को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मगर आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण कार्य प्रारंभ नहीं हो पा रहा है। वर्मा ने कहा कि निश्चित तौर पर बिशुनपुर प्रखंड के पूर्वी पठार में सड़क का घोर अभाव है और यहां के लोगों को प्रखंड मुख्यालय तक पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मैं आपका परेशानी को भली-भांति समझ रहा हूं। उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि वोट देना आपका अधिकार है। आप अपना मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और निष्पक्ष होकर अच्छे एवं योग्य उम्मीदवार का चयन करें। जिससे कि आपका क्षेत्र का सर्वांगीण विकास हो सके।

मौके पर थाना प्रभारी उदेश्वर पाल ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। कोई भी जनप्रतिनिधि या प्रत्याशी अगर चुनाव प्रचार को लेकर गांव आते हैं तो आप लोग उसका विरोध ना करें । उन्हें गांव घुसने से नहीं रोकें, नहीं तो आप लोगों के ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कभी किसी गांव के लोगों को केस के उलझन में फंसा कर परेशान नहीं करना चाहती है। अधिकारियों की बात सुनने के बाद ग्रामीण संतुष्ट होते जरूर नजर आए । परंतु लोगों ने कहा कि ग्रामीणों की संख्या कम होने के कारण अभी निर्णय लेने में परेशानी हो रही है। पुनः बुधवार को केचकी गांव में बैठक का आयोजन किया जाएगा, जहां पर सभी गांव के लोग मौजूद रहेंगे और प्रशासन के लोग भी उस बैठक में उपस्थित रहेंगे। वहीं पर वोट बहिष्कार का निर्णय को बदलने का काम किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार / हरिओम