नेपाल पुलिस का मोस्ट वांटेड भारतीय अपराधी शूट आउट में गिरफ्तार
काठमांडू, 29 अप्रैल (हि.स.)। नेपाल पुलिस की मोस्ट वांटेड सूची में शामिल भारतीय अपराधी बबलू पासवान को
नेपाल पुलिस का मोस्ट वांटेड भारतीय अपराधी शूट आउट में गिरफ्तार


काठमांडू, 29 अप्रैल (हि.स.)। नेपाल पुलिस की मोस्ट वांटेड सूची में शामिल भारतीय अपराधी बबलू पासवान को पुलिस ने एक शूटआउट के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। काठमांडू में डेढ़ साल पहले एक आईएसआई एजेंट की हुई हत्या में संलग्न होने के आरोप में बीरगंज पुलिस को उसकी तलाश थी।

पर्सा जिला के एसपी होमेन्द्र बोगटी ने बताया कि बबलू पासवान के भारत से रक्सौल सीमा पार कर बीरगंज आने की सूचना के बाद पुलिस की कई टीम को लगाया गया था। पुलिस की घेराबन्दी किए जाने की आशंका में बबलू पासवान ने भागने की कोशिश की लेकिन उसे नियंत्रण में लेने के लिए फायरिंग करनी पड़ी। एक गोली बबलू के पैर में लगी, जिसके बाद पुलिस उसे अपने नियंत्रण में ले पाई। बबलू पासवान को बीरगंज के नारायणी उपक्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक पासवान के पास से कुछ मात्रा में ब्राउन शुगर भी बरामद हुई है।

एसपी बोगटी ने बताया कि पासवान पर काठमांडू के गोठाटार में मारे गए आईएसआई एजेंट लाल मोहम्मद की हत्या में संलग्न होने का आरोप है। वह आईएसआई और दाउद इब्राहिम की डी कंपनी के लिए वर्षों तक काम करता रहा था। 15 साल तक जेल की सजा काटने के बाद लाल मोहम्मद अपने परिवार के साथ काठमांडू के गोठाटार में रहता था, जहां 20 सितम्बर, 2022 को उसकी हत्या कर दी गई थी।

पुलिस की जांच से पता चला था कि आईएसआई के साथ अनबन होने और पैसे के लेन-देन को लेकर हुए विवाद के कारण दाउद ने अपने गुर्गे के जरिए उसकी हत्या करवा दी थी। पुलिस की जांच में पासवान पर इस हत्याकांड में शूटरों को काठमांडू तक लाने और हथियार का बंदोबस्त करने का आरोप लगा था। इसके अलावा भी पासवान पर नेपाल के विभिन्न आपराधिक घटनाओं में भी शामिल होने का आरोप है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज दास/सुनीत