ध्रुव जुरेल अब भारतीय क्रिकेट के लिए बन गया है नया ध्रुव तारा
लखनऊ, 29 अप्रैल (हि.स.)। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में बीते शनिवार की रात सुपर जेंट्स और राजस्थान रॉयल्
ध्रुव जुरेल अब भारतीय क्रिकेट के लिए बन गया है नया ध्रुव तारा


लखनऊ, 29 अप्रैल (हि.स.)। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में बीते शनिवार की रात सुपर जेंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में हर किसी ने संजू सैमसन को दहाड़ते हुए देखा। शायद यह पहली बार था जब इस शांत दिमाग वाले क्रिकेटर ने विजयी छक्का लगाने के बाद सार्वजनिक रूप से ऐसा किया, जिससे उनकी टीम (राजस्थान रॉयल्स) को मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग के नौ मैचों में आठवीं जीत हासिल हुई।

इस मैच के आकर्षण के केंद्र में दूसरे व्यक्ति ध्रुव चंद जुरेल दूसरे छोर पर मुस्कुरा रहे थे क्योंकि वह अपनी उपलब्धि और घरेलू दर्शकों के सामने टीम की आकर्षक जीत में महत्वपूर्ण योगदान के बारे में अच्छी तरह से जानते थे। वह अब एक ध्रुव तारे की तरह ही भारतीय टीम में अपनी चमक खेलने को पूरी तरह से अपने आप को साबित कर चुके हैं।

इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के दौरान अपनी असाधारण बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग के लिए सुर्खियों में आए ध्रुव चंद जुरेल ने इस आईपीएल में भी लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ नाबाद 20 रन से शुरुआत की। शनिवार को खेले गये मैच में जुरेल ने मौके का पूरा फायदा उठाया और कप्तान सैमसन के साथ जिम्मेदारी बखूबी निभाई, जो इकाना स्टेडियम के मैदान के चारों ओर लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों पर शानदार चौके और लंबे छक्के लगा रहे थे।

आगरा के रहने वाले जुरेल ने शुक्रवार को मैच से एक दिन पहले ही अपने इरादे स्पष्ट रूप से घोषित कर दिए थे, जब टीम के पारंपरिक प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में उनके चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान बिखेर रही थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और हमारा इरादा सकारात्मक क्रिकेट खेलने का है। घरेलू दर्शकों के सामने बल्लेबाजी करना मेरे लिए बड़ा फायदा होगा क्योंकि मैं नियमित रुप से इस मैदान पर उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू मैच खेलता रहा हूं।

सैमसन के साथ चौथे विकेट के लिए 121 रनों की अविजित साझेदारी के दौरान 34 गेंदों में 52 रन की नाबाद पारी में कट, ड्राइव और यहां तक कि पांच चौके और दो छक्के लगाने वाले जुरेल ने इस आईपीएल में अपने पहले अर्धशतक का जश्न 'सैल्यूट सेलिब्रेशन' शैली में मनाया। कप्तान सैमसन ने सोमवार को जुरेल की प्रशंसा करते हुए कहा कि टी20 क्रिकेट में नंबर पांच पर बल्लेबाजी करना सबसे कठिन काम है। जुरेल के पास धैर्य है जैसा कि हमने टेस्ट में देखा है और हमें उन पर विश्वास है। वह एक या दो घंटे तक नेट्स में बल्लेबाजी कर रहे हैं। निश्चित रुप से उत्तर प्रदेश के इस लड़के में अपार प्रतिभा है और वह टीम इंडिया का भविष्य है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/बृजनंदन