कांग्रेस ने सेना का अपमान कर मुरैना की जनता का अपमान किया है: विष्णुदत्त शर्मा
मुरैना, 29 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा न
Vishnudutt Sharma


मुरैना, 29 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने सोमवार को मुरैना लोकसभा क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार शिवमंगल सिंह तोमर के समर्थन में जौरा, अम्बाह और मुरैना में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और कांग्रेस नेताओं ने हमेशा सेना का अपमान कर मुरैना की जनता का अपमान किया है। मुरैना के हजारों सपूत देश की रक्षा के लिए सरहदों पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों का कल्याण कर उनका जीवन बदल दिया है। कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी से राम मंदिर निर्माण में हमेशा से रोड़े अटकाए हैं। लोकसभा का यह चुनाव धर्म और अधर्म के बीच का है।

भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है: प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि देश और मध्यप्रदेश के साथ मुरैना में जितना विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समय बीते दस सालों में हुआ है उतना पहले कभी नहीं हुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ऐतिहासिक बहुमत से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है, ताकि भारत में विकास की रफ्तार कम नहीं हो और 2047 तक भारत को विश्वगुरु बनाने का संकल्प पूरा हो सके। आज दुनिया के देश भी मानते हैं कि भारत का विकास पिछले दस सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छाशक्ति के कारण तीव्र गति से हुआ है और यही कारण है कि भारत का मान-सम्मान बढ़ा है।

देश-प्रदेश और मुरैना का हर क्षेत्र में विकास ही विकास हुआ: प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि मुरैना के कई जवानों ने भी देश की सीमाओं पर भारत माता की रक्षा के लिए अपना बलिदान दिया है, देश की सेवा में प्राणों को न्यौछावर किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली पर हमेशा जवानों का हौसला बढ़ाने सीमाओं पर जाकर त्योहार मनाकर उनका मान-सम्मान बढ़ाते हैं, लेकिन राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह ने हमेशा सेना के शौर्य पर सवाल उठाया है। पाकिस्तान को जब आतंकवादी हमले के बाद उसके घर में घुसकर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक की तो कांग्रेस नेताओं ने सबूत मांगा।

कांग्रेस की इंदौर जैसी स्थित पूरे देश में: विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के देश और प्रदेश के अंदर इतने बदतर हालात हैं कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के घर इंदौर में ही उनका लोकसभा प्रत्याशी नामांकन वापस ले लेते हैं और कहते हैं कि अब हमें चुनाव नहीं लड़ना। ⁠कांग्रेस के इस प्रकार के हालात आज देश एवं प्रदेश के अंदर बने हैं। कांग्रेस के प्रत्याशी रहे अक्षय कांति बम ने कहा है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करते हैं। ⁠मध्यप्रदेश की 29 में से 29 लोकसभा सीटें भाजपा जीतेगी और देश के अंदर ‘अबकी बार 400 पार’ का नारा पूरा होगा, क्योंकि मोदी के नेतृत्व में देश तैयार है। कांग्रेस पार्टी में अब कोई नेता या कार्यकर्ता नहीं रहना चाहता। प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि आप लोगों ने 2003 से पहले का मध्यप्रदेश को देखा है, कांग्रेस ने प्रदेश को दुरावस्था के दौर में पहुंचा दिया था। मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद प्रदेश विकास के रास्ते पर आया और आज देश के अग्रणी राज्यों में शुमार हो गया है।

प्रधानमंत्री के कारण श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा संभव हो पाई: नरेंद्र सिंह तोमर

भाजपा के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह लोकसभा का चुनाव धर्म और अधर्म के बीच है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाकर देश को विकास के रास्ते पर तेज गति से लेकर जाना है। कांग्रेस ने हमेशा राम मंदिर का विरोध किया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण आज अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा संभव हो पाई। कांग्रेस पहले कहती थी राम मंदिर बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को तारीख भी बताई और राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में आने का निमंत्रण भी दिया गया, लेकिन कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राजनीति करते हुए उसे ठुकरा दिया।

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव, पूर्व विधायक के बेटे सहित सैकड़ों लोग भाजपा में शामिल

विष्णुदत्त शर्मा, मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर के समक्ष मुरैना जिले के जौरा स्थित रावत गार्डन में आयोजित भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान प्रदेश कांग्रेस के महासचिव रविन्द्र सिंह सिकरवार, पूर्व विधायक के बेटे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भानू प्रताप सिंह चिंटू सहित सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा और विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं को पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/प्रभात