जैंत में पाइपों के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का समान जलकर राख
मथुरा, 29 अप्रैल(हि.स.)। थाना जैंत क्षेत्र के गांव जैंत में सोमवार को पानी की टंकी के पास लगे ट्रांस
भीषण आग की सूचना मिलने के बाद एसएसपी घटनास्थल पर एवं फायरबिग्रेड की गाडियां आग बुझाने के प्रयासरत 


भीषण आग का दृश्य 


मथुरा, 29 अप्रैल(हि.स.)। थाना जैंत क्षेत्र के गांव जैंत में सोमवार को पानी की टंकी के पास लगे ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई। आग धीरे-धीरे पानी के टंकी के समीप जनजीवन मिशन के गोदाम तक पहुंच गई। आग इतनी भीषण थी कि धुएं के काले गुबार दूर से दिख रहे थे। देखते ही देखते आग गांव के घरों तक पहुंच रही थी। इसके बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाई। पुलिस ने अग्निशमन की गाड़ी को बुलाकर आग बुझाने का कार्य शुरू किया। पांच गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

गांव जैत के स्थानीय निवासी सुंदर सिंह ने बताया कि आग बिजली के ट्रांसफार्मर से उठी चिंगारी के कारण लगी है। आग लगने ने असपास के ग्रामीणों को काफी नुकसान हुआ है। बताया कि गांव जैत में जलजीवन मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में डाली जाने वाली पाइप लाइन के पाइपों का गोदाम आबादी क्षेत्र में बना हुआ था। गोदाम में लाखों रुपये के पाइप रखे हुए थे जिनमें अचानक आग लग गई।

सुंदर सिंह ने बताया कि पहले केवल एक ही दमकल की गाड़ी आग बुझाने आई थी। आग इतनी भयंकर थी कि एक दमकल की गाड़ी पर काबू नहीं हो सकी। समय रहते यदि प्रशासन चार-पांच गाड़ियां और भेज देता तो शायद आग इतना विकराल रूप धारण नहीं करती।

एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को लगाया है। मथुरा रिफायनरी से भी बात हुई है वहां से एक्सपर्ट्स को बुलाया गया है। आग बुझाने बुझाने के लिए जनपद के विभिन्न हिस्सों से समाजसेवियों के वाटर टेंकरों को मंगवाया गया है। आग लगने के कारणों की जांच कराई जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/राजेश