चुनाव: सिक्कों से भरी 82 बोरियां जब्त
ऊना, 28 अप्रैल (हि. स.)। चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वायड़ टीम ने संतोषगढ़ में एक पिकअप गाड़ी से सिक्क
चुनाव: सिक्कों से भरी 82 बोरियां जब्त


ऊना, 28 अप्रैल (हि. स.)। चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वायड़ टीम ने संतोषगढ़ में एक पिकअप गाड़ी से सिक्कों से भरी 82 बोरियां पकड़ी है। वहीं एक बोरी में कटे-फटे नोट पाए गए। टीम द्वारा गाड़ी सहित सिक्कों से भरे बोरुओं को कब्जे में ले लिया है। बताया जा रहा है कि सिक्कों की कीमत लाखों में है। जिसकी चुनाव आयोग द्वारा गिनती करवाई जाएगी।

अब जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि सिक्के कहां से लाए गए है और कहां लेकर जाए जा रहे थे। फिलहाल पुलिस द्वारा गाड़ी चालक रवि कुमार निवासी लुधियाणा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई आरंभ कर दी है।

जानकारी के अनुसार रविवार को फ्लाइंग स्क्वायड टीम द्वारा संतोषगढ़ में नाकाबंदी कर रखी थी। टीम द्वारा हर आने-जाने वाले वाहन की तलाशी ली जा रही थी। इस दौरान एक पिकअप गाड़ी आई, जिसे टीम ने तलाशी के लिए रोक लिया। गाड़ी की तलाशी लेने पर भारी मात्रा में सिक्कों से भरे बोरु बरामद हुए। टीम द्वारा पिकअप गाड़ी सहित सिक्कों से भरे बोरुओं को मिनी सविचालय में पहुंचाया गया है।

बताते चले कि आगामी चुनाव को लेकर आचार सहिंता लगी हुई है। ऐसे में चुनाव आयोग ने 50 हजार से अधिक कैश लेकर जाने पर पूर्णत पाबंधी लगा रखी है है। अगर 50 हजार से अधिक कैश लेकर जाना है तो उसके दस्तावेज भी साथ रखने अनिवार्य है। इसी के चलते उक्त कार्रवाई अमल में लाई गई है।

एसपी राकेश सिंह ने फ्लाइंग स्क्वायड़ टीम ने एक पिकअप गाड़ी से चिल्लर/सिक्कों से भरी 82 बोरी पकड़ी है। वहीं एक बोरु में फटे नोट है। पिकअप सहित सिक्कों से बोरुओं को कब्जे में ले लिया गया है। मामले को लेकर विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/विकास/सुनील