देश के हर कोने से आ रही आवाज़, आएगा तो मोदी ही: जयराम
किन्नौर के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में जयराम ने कंगना के लिए मांगे वोट बिना किसी भ्रष्टाचार के लोगों तक
देश के हर कोने से आ रही आवाज़, आएगा तो मोदी ही: जयराम


किन्नौर के पन्ना प्रमुख सम्मेलन में जयराम ने कंगना के लिए मांगे वोट

बिना किसी भ्रष्टाचार के लोगों तक पहुंचीं प्रधानमंत्री की योजनाएं: जयराम

शिमला, 28 अप्रैल (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि देश में इस समय मोदी की लहर चल रही है। दस साल के काम को देखकर देश के कोने-कोने से आवाज़ आ रही है कि आएगा तो मोदी ही। लोगों का यह विश्वास अकारण ही नहीं है। इसके पीछे नरेन्द्र मोदी के दस साल की मेहनत हैं।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ठाकुर रविवार को किन्नौर में पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस मौक़े पर मंडी लोकसभा सीट से कंगना रनौत, किन्नौर ज़िला अध्यक्ष यशवंत नेगी समेत अन्य पदाधिकारी और तमा कार्यकर्ता उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि दस साल में जो हुआ, वह पिछले सत्तर सालों में भी नहीं हो पाया। चाहे आज किन्नौर और बॉर्डर एरिया की सड़कें हों या नेटवर्क से लेकर अन्य तरह की कनेक्टिविटी। हर क्षेत्र में ऐतिहासिक विकास हुआ है। किन्नौर के लोग भी इसके गवाह हैं। प्रधानमंत्री की योजनाएं लोगों तक बिना किसी भ्रष्टाचार के पहुंची हैं। ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हैं। मुख्यमंत्री ने पुलिस को अपने विधायकों की रखवाली करवाने और विपक्ष के नेताओं की जासूसी करवाने में लगा रखा है। ठाकुर ने मुख्यमंत्री और कांग्रेस के मंडी संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार से पूछा कि जब किन्नौर के संस्थान मुख्यमंत्री बंद कर रहे थे, तब आप उसका विरोध करने की बजाय समर्थन क्यों कर रहे थे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि हमने एफ़आरए (वनाधिकार क़ानून) के 344 अधिकार दिए जबकि कांग्रेस ने एक भी नहीं दिए। अब किन्नौर के लोग भी काम करने वालों को जिताएं, न कि काम को बंद करने वालों को।जयराम ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपनी नई योजनाएं नहीं चलाई, बल्कि चलती पुरानी योजनाओं को भी बंद कर दिया। हिमकेयर की योजना से प्रदेश के लाखों लोगों को मिलने वाला 5 लाख तक का मुफ़्त इलाज भी बंद कर दिया। एक लाख नौकरियां देने का वादा भी पूरा नहीं किया गया, बल्कि11 हज़ार से ज़्यादा युवाओं को नौकरी से निकाल दिया। गोबर ख़रीदने से लेकर 300 यूनिट बिजली देने का वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने महिलाओं को 1500 रुपये देने का वादा भी पूरा नहीं किया।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि चाहे मैं हूं या कंगना आप के जैसे परिवार से निकल कर आए हैं, जीवनभर संघर्ष किया है। ग़रीबी देखी है और उसमें लड़ने की शक्ति है। विक्रमादित्य को भाषा की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए। हर दिन लोगों से सोशल मीडिया में आकर सुझाव मांगते रहे, जब लोगों ने सुझाव दिए तो कहा दिया कि मैं डाकिया नहीं हूं। आप सभी लोग कंगना रनौत को भारी मतों से जिताकर दिल्ली भेजिए वह आपका डाकिया बनेंगी। आपके हर सुख-दुःख को नरेन्द्र मोदी तक पहुचाएंगी और उनका समाधान होगा क्योंकि यह मोदी की गारंटी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील/सुनील