पलवल: गौ तस्करों से छुड़वाए 19 गौवंश, दो लोग मौके से गिरफ्तार
पलवल, 28 अप्रैल (हि.स.)। नारायणी सेना गौरक्षा दल के सदस्यों ने राष्ट्रीयराजमार्ग-19 पर होडल के हसनपु
पलवल: गौ तस्करों से छुड़वाए 19 गौवंश, दो लोग मौके से गिरफ्तार


पलवल, 28 अप्रैल (हि.स.)। नारायणी सेना गौरक्षा दल के सदस्यों ने राष्ट्रीयराजमार्ग-19 पर होडल के हसनपुर चौक पर एक 10 टायर कंटेनर में गौ तस्करों के चुंगल से 19 गौवंश को मुक्त कराने का मामला रविवार को सामने आया है। यहां दो पशु तस्करों को भी काबू किया गया। सूचना मिलने ही सैकड़ों की संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू करदी है।

मिली जानकारी अनुसार नारायणी सेना गौरक्षा दल के सदस्य प्रदीप ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उनकी टीम के सदस्यों सूचना मिली कि आगरा की ओर से एक दस टायर कंटेनर में गौ वंश को भरकर वध के लिए मेवात की ओर ले जाया जा रहा है। सूचना मिलते ही दल के सदस्य सोनू हिंद, योगेश जांगिड, पुनीत, प्रवीन, शिवादहिया, अनिल, भरत, गोविंद, रवि, राहल, नवनीत, भारत, नवल व ओम ने करमन बॉर्डर पर वाहन की इंतजार में बैठ गए।

जैसे ही गौवंश से भरा हुआ कंटेनर बॉर्डर पर पहुंचा तो दल के सदस्यों ने कंटेनर को रोकने का प्रयास किया, लेकिन कंटेनर चालक ने वाहन की स्पीड और बढ़ा दी। दल के सदस्यों ने भी कंटेनर का पीछा करना शुरू कर दिया। दल केसदस्यों ने अपने वाहनों से कंटेनर की घेरा बंदी कर उसे हसनपुर चौक के पास घेर लिया और सदस्यों ने कंटेनर में से कूदकर भाग रहे दो तस्करों को मौके पर ही काबू कर लिया।

कंटेनर की तलाशी ली तो उसमें 19 गौंवश बंथक अवस्था में बरामद कर पुलिस के हवाले कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। दल के सदस्यों ने पकड़े गए दोनों गौतस्करों जिला नूंह के अलावलपुर गांव निवासी वकील खान व मोहरू का नंगला निवासी राहुल खान व उनसे कंटेनर को पुलिस के हवाले कर दिया, जब कंटेनर से बरामद गौवंश को गौशाला भिजवा दिया।

होड़ल थाना प्रभारी मोहम्मद इलियास रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि गौ रक्षक टीम के अनुसार दी गई सूचना के आधार पर कंटेनर में देखा तो 19 गोवंश मिले जिनको गौशाला भिजवा दिया गया है। आगामी कार्यवाही अमल में लाईजा रही है

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव