प्रधानमंत्री मोदी आज कर्नाटक में, लगातार 4 चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे
नई दिल्ली, 28 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता नरेन्द्र मोदी रविवार को कर्नाटक की च
प्रधानमंत्री मोदी आज कर्नाटक में, लगातार 4 चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे


नई दिल्ली, 28 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता नरेन्द्र मोदी रविवार को कर्नाटक की चार चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। कर्नाटक की 28 में से 14 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण में मतदान हो चुका है जबकि बाकी बची 14 सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में बेलगावी, उत्तर कन्नड़, दावणगेरे और बेल्लारी में चार चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। तीसरे चरण में 7 मई को राज्य की 28 में से 14 अन्य सीटों पर मतदान होगा। जिनमें बगलकोट, बेलगाम, बीदर, बीजापुर, चिक्कोडी, दावणगेरे, धारवाड़, कुलबर्गी, हावेरी, बेल्लारी, कोप्पल, रायचूर, शिमोगा और उत्तर कन्नड़ लोकसभा सीटें शामिल हैं।

कर्नाटक में लोकसभा चुनाव में भाजपा ने हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है। यह दक्षिण भारत का एकमात्र राज्य है, जहां भाजपा की पकड़ मजबूत रही है। 2019 के आम चुनाव में पार्टी ने राज्य की 28 में 25 सीटों पर एकतरफा जीत दर्ज की थी। जबकि कांग्रेस ने केवल एक सीट पर जीत हासिल की थी।

तीसरे चरण के लिए 7 मई को मतदान होगा। इस चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 95 लोकसभा सीटों के लिए मतदान होगा। इन सीटों के 1351 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत दांव पर होगी। इसी चरण में कर्नाटक की बाकी बची 14 सीटों के साथ गुजरात की सभी 25 सीटों के लिए भी मतदान होगा। इसके साथ ही तीसरे चरण में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार की कई सीटें के लिए वोट डाले जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ संजीव