हाईकोर्ट बार की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने बैठक कर ई-फाइलिंग सिस्टम का किया विरोध
प्रयागराज, 28 अप्रैल (हि.स.)। इलाहाबाद हाईकोर्ट में ई-फाइलिंग के मुद्दे पर अधिवक्ताओं में व्याप्त व्
इलाहाबाद हाईकोर्ट


प्रयागराज, 28 अप्रैल (हि.स.)। इलाहाबाद हाईकोर्ट में ई-फाइलिंग के मुद्दे पर अधिवक्ताओं में व्याप्त व्यापक विरोध के मद्देनजर बिना शपथ लिए हुए भी हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने अध्यक्ष अनिल तिवारी के अध्यक्षता में अनौपचारिक बैठक की। बैठक में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल तिवारी, सचिव विक्रांत पांडेय समेत अन्य सदस्यों ने ई फाइलिंग सिस्टम का एक स्वर से विरोध किया।

हाईकोर्ट बार के कमेटी हाल में हुई बैठक में अन्य मुद्दों के साथ मुख्य मुद्दा ई-फाइलिंग व्यवस्था से सम्बंधित रहा, जो 01 मई से प्रारम्भ हो रही है। इस व्यवस्था को लेकर विस्तार से चर्चा की गई और भविष्य में होने वाले दुष्परिणाम के बारे में भी चर्चा की गई। साथ ही शपथ ग्रहण करने के बाद इस व्यवस्था के विरोध में किए जाने वाले आंदोलन के बारे में विस्तार से चर्चा की गई।

हाईकोर्ट बार अध्यक्ष, सचिव एवं कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों द्वारा एक स्वर में ई-फाइलिंग व्यवस्था का विरोध किया गया। बैठक में नवनिर्वाचित अध्यक्ष अनिल तिवारी, महासचिव विक्रांत पांडे, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश खरे, उपाध्यक्ष अखिलेश मिश्रा, नीलम शुक्ला, नीरज त्रिपाठी, सुभाष यादव, संयुक्त सचिव प्रशासन सुमित कुमार श्रीवास्तव, संयुक्त सचिव लाइब्रेरी अभिजीत पांडे संयुक्त सचिव प्रेस पुनीत कुमार शुक्ला, महिला सचिव आंचल ओझा समेत कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/आर.एन/आकाश