मंदसौर: व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, कोई जनहानि नहीं
मंदसौर, 28 अप्रैल (हि.स.)। नगर के मध्य महाराणा प्रताप बस स्टेण्ड पर स्थित एक व्यवसायिक काम्प्लेक्स म
व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, कोई जनहानि नहीं, सीएमओं पर नाराज हुए विधायक


मंदसौर, 28 अप्रैल (हि.स.)। नगर के मध्य महाराणा प्रताप बस स्टेण्ड पर स्थित एक व्यवसायिक काम्प्लेक्स में रविवार को दोपहर 3 बजे के लगभग अचानक से आग लग गई। आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। आस पास के लोगों की जागरूकता के कारण घटना में किसी प्रकार की कोई जनहनि नहीं हुई। व्यवसायिक काम्प्लेक्स में रविवार होने के कारण ज्यादा लोग तो नहीं थे लेकिन तीसरे माले पर एक निजी कम्पनी के कार्यालय में स्टॉफ कार्य कर रहा था।

जानकारी के अनुसार जैसे ही बिल्डिंग मे से धुंआ निकलते हुआ नजर आया। आस पास के लोग सक्रिय हो गये ओर तुरंत पुलिस थाने और नगर पालिका में इसकी सूचना दी गई। लेकिन फायर ब्रिगेड में देरी होने से जागरूक लोगो ने समीप के बस स्टेण्ड से बस लाकर बिल्डिंग के नीचे खडा किया और सीढी के माध्यम से तीसरे माले पर फंसे लोगों को बचाया। कुछ देर बाद नगर पालिका की फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। मंदसौर कोतवाली थाने के सक्रिय थाना प्रभारी पुष्पेन्द्र सिंह राठौर भी तुरंत मौके पर पहुंच गये थे और लोगों रेस्क्यू करना शुरू कर दिया था। सबसे सुखद बात यह रही कि पूरे घटनाक्रम में कोई जनहानि नहीं हुई।

तुरंत मौके पर पहुंचे विधायक जैन

मंदसौर नगर के अति व्यस्ततम क्षेत्र महाराणा प्रताप बस स्टैंड के पास व्यावसायिक कॉम्लेक्स में आग लगने पर मंदसौर विधायक विपिन जैन ने सक्रियता का परिचय देते हुए तत्काल मौके पर पहुंचे। विधायक जैन ने नपा सीएमओ सुधीर कुमार सिंह से फायर बिग्रेड के आने पर देरी पर नाराज की जताते हुए कहा कि गर्मी के दिनों में प्रतिवर्ष आगजनी की घटनाएं बढ़ती है किंतु महाराणा प्रताप बस स्टैंड क्षेत्र जो कि मंदसौर नगर के मध्य स्थित है वहां अगर फायर ब्रिगेड आधे घंटे तक नहीं पहुंचती है तो ऐसे में मंदसौर नगर के अन्य दूरस्थ क्षेत्र में आग लग जाने की घटना पर आखिर काबू कैसे पाया जा सकता है?

उन्होंने कहा कि आमजन की सजगता से आगजनी पर काबू पाया गया। मौके पर मौजूद लोगो ने कांच तोड़कर, सीढ़ी लगाकर फंसे लोगो को बाहर निकाला अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। इस बिल्डिंग में आईसीआईसीआई बैंक सहित अन्य कई बड़े व्यवसायिक आॅफिस है जिसके कारण जानमाल की बड़ा नुकसान संभव था।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट लग रहा है और जांच चल रही है। हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। - पुष्पेन्द्रसिंह राठौर थाना प्रभारी, मंदसौर

हिन्दुस्थान समाचार/ अशोक झलौया/मुकेश