फतेहाबाद: रक्तदान से बचा सकते हैं बहुमूल्य जिंदगियां: अनिल ज्याणी
श्री श्याम मित्र मंडल द्वारा फतेहाबाद में रक्तदान शिविर का आयोजन फतेहाबाद, 28 अप्रैल (हि.स.)। श्री
फतेहाबाद। रक्तदान शिविर में मुख्यअतिथि अनिल ज्याणी को सम्मानित करते श्री श्याम मित्र मंडल के सदस्य।


श्री श्याम मित्र मंडल द्वारा फतेहाबाद में रक्तदान शिविर का आयोजन

फतेहाबाद, 28 अप्रैल (हि.स.)। श्री श्याम मित्र मंडल फतेहाबाद द्वारा रविवार को अनाज मण्डी स्थित श्रीराम सेवा समिति धर्मशाला में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ बतौर मुख्यअतिथि पहुंचे स्वास्तिक एनजीओ के अध्यक्ष एवं आगामी विधानसभा चुनावों में फतेहाबाद से प्रत्याशी अनिल ज्याणी ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया और शिविर में रक्तदान के लिए पहुंचे युवाओं को प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि समाजसेवी शिव कुमार सर्राफ, विनोद गर्ग भिरड़ाना वाले, श्रीराम सेवा समिति के प्रधान धर्मपाल बुढलाडिया, समाजसेवी भारत भूषण गर्ग एडवोकेट, विशाल टीवी केयर के संचालक भीमसैन असीजा, नेहा-सुरेन्द्र मित्तल, अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रधान राजेश गर्ग व रामअवतार जैन ने भाग लिया। श्री श्याम मित्र मंडल के प्रधान सुरेन्द्र मित्तल ने अतिथियों का स्वागत किया। रक्तदान शिविर को लेकर युवाओं में काफी उत्साह नजर आया और काफी संख्या में रक्तदान कर इस पुनीत कार्य में अपना सहयोग दिया।

समाजसेवी अनिल ज्याणी ने कहा कि रक्तदान को सबसे बड़ा दान कहा जाता है। हमारे द्वारा दान किए गए रक्त से कई लोगों की जिंदगी बचती है। रक्तदान का कितना महत्व है इसका अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई निकटतम व्यक्ति जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा होता है और उसे रक्त की सख्त जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि रक्तदान कर हम जहां एक ओर किसी की जान बचाते हैं वहीं दूसरी ओर इससे हमें आत्म संतुष्टि भी मिलती है। अनिल ज्याणी ने कहा कि कई लोग रक्तदान को लेकर फैली भ्रांतियों के कारण रक्तदान करने से कतराते हैं जबकि इससे कोई हानि नहीं होती बल्कि कई प्रकार लाभ होते हैं। इसलिए हम सभी को समय-समय पर रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए। यह हमारे स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी है।

उन्होंने श्री श्याम मित्र मंडल द्वारा क्षेत्र में धार्मिक गतिविधियों के साथ-साथ आयोजित किए जा रहे सामाजिक कार्यक्रमों के लिए उसकी सराहना की और मंडल के सभी सदस्यों को इसके लिए बधाई दी। अंत में अतिथियों को श्री श्याम मित्र मंडल के पदाधिकारियों द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उग्रसैन भादू, शुभम ढुकिया, विपिन गोदारा, श्री श्याम मित्र मंडल के संरक्षक महेश जिन्दल, प्रधान सुरेन्द्र मित्तल, उपप्रधान भूपेन्द्र गोयल, महासचिव विनोद गर्ग नानू, सहसचिव डेनिस बजाज, कोषाध्यक्ष कृष्ण मित्तल, महाप्रबंधक कपिल मुनी व प्रवक्ता दीपक ग्रोवर सन्नी सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव