कांग्रेस आदिवासी विरोधी पार्टी : अमित शाह
भरुच, 27 अप्रैल (हि.स.)। गुजरात के अपने झंझावती दौरे पर केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमि
भरुच


भरुच, 27 अप्रैल (हि.स.)। गुजरात के अपने झंझावती दौरे पर केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने शनिवार को दूसरी जनसभा भरुच के खडोली में की। यहां उन्होंने कांग्रेस को आदिवासी विरोधी पार्टी करार दिया। यूनिफॉर्म सिविल कोड (यूसीसी) के संबंध में उन्होंने कहा कि यह आदिवासी भाइयों के लिए पहले से बने कानून पर लागू नहीं होगा। भरुच से भाजपा उम्मीदवार मनसुख वसावा को जिताने की अपील करते हुए उन्होंने जनता से कहा कि यदि उन्होंने गड़बड़ी की तो अर्बन नक्सली आदिवासी क्षेत्र को तहस-नहस कर देंगे।

भरुच के खडोली में अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बारंबार मुस्लिमों को आरक्षण देकर एससी, एसटी, ओबीसी के अधिकार छीनने की बात करती है। हमने अपने घोषणापत्र में कहा कि कोई भी आरक्षण धर्म आधारित नहीं हो सकता है। मुस्लिम रिजर्वेशन के जितने भी प्रयास हुए हैं, भाजपा ने इन सभी प्रयासों को समाप्त कर आदिवासी, दलित और ओबीसी समाज को देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी ने गारंटी दी है कि मोदी आदिवासी, दलित और ओबीसी के आरक्षण पर कभी हाथ नहीं लगाएगा और किसी को लगाने देगा भी नहीं।

भरुच से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आआपा) के संयुक्त उम्मीदवार चैतर वसावा का जिक्र कर शाह ने कहा कि वे चैतर वसावा को अच्छी तरह से पहचानते हैं। भूल नहीं करना नहीं तो वर्षों पुराना उसका यहां फिरौती का बिजनेस था, जो बंद हो गया है, वह फिर से चालू हो सकता है। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार मनसुख वसावा के बारे में कहा कि इस क्षेत्र को उनके जैसा जनप्रतिनिधि नहीं मिलेगा। यदि आप मतदाताओं ने गड़बड़ी की तो अर्बन नक्सली आ जाएंगे और आदिवासी क्षेत्र को तहस-नहस कर देंगे।

केन्द्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए शाह ने कहा कि उनकी सरकार 70 साल से अधिक उम्र के लोगों का मुफ्त इलाज करेगी। नागरिक रोडपति हो या करोड़पति हो, सभी की दवा का खर्च मोदी ने माफ करने की घोषणा की है।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिनोद/संजीव