पलवल: सड़क हादसे में युवक की मौत, बिना पुलिस को सूचित किए ही घर भिजवाया शव
पलवल, 23 अप्रैल (हि.स.)। पलवल में एक व्यक्ति की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। उसके शव को बिना पोस्टम
Palwal: Youth killed in road accident in Palwal, case registered


पलवल, 23 अप्रैल (हि.स.)। पलवल में एक व्यक्ति की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। उसके शव को बिना पोस्टमार्टम व बिना पुलिस को सूचना दिए ही एम्बुलेंस में उसके घर भिजवा दिया गया। खण्डवा (मध्यप्रदेश) पहुंचे शव को देख कर परिजन हैरान रह गए और वारदात की सूचना वहां की पुलिस को दी। खण्डवा एसपी ऑफिस से मिले पत्र के बाद अब पलवल पुलिस ने आरोपी ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार जिला खण्डवा (मध्यप्रदेश) के एसपी कार्यालय से प्राप्त एक पत्र में खण्डवा के गांधी नगर अस्पताल के ठेका कर्मी प्रकाश ने शिकायत दी। इसमें कहा गया है कि खण्डवा के मदनी गांव निवासी 28 वर्षीय प्रदीप अपने साथी अलग-अलग गांव के रहने वाले रमेश, दिनेश, त्रिलोक व निलेश उर्फ नीलू के साथ मजदूरी के लिए जिला अलवर (राजस्थान) के लक्ष्मणगढ़ शेखपुरा निवासी मोबीन खान के ट्रैक्टरों को चलाने गए थे।

शिकायत में कहा गया कि वे प्रति वर्ष मोबीन खान के साथ उसके ट्रैक्टरों पर मजदूरी करने के लिए जाते हैं। फसलों की कटाई करते हैं। इस बार जब वे फसल काटने की मशीन लगे ट्रैक्टर पर सवार थे और उनका साथी त्रिलोक मोबीन खान की बाइक पर बैठा था। जब उनका ट्रैक्टर पलवल हुडा चौक पर पहुंचा तो ट्रैक्टर एक ब्रेकर पर उछल गया। प्रदीप ट्रैक्टर से उछल कर मशीन की चपेट में आ गया। मौके पर ही प्रदीप की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि इसके बाद ठेकेदार मोबिन खान ने एम्बुलेंस कर शव को बिना पुलिस को सूचना दिए व बिना पोस्टमार्टम के उसके साथियों के साथ मध्य प्रदेश गांव मदनी भिजवा दिया। इसके बाद जिला खण्डवा में उसका पोस्टमार्टम कराया व पुलिस को सूचना दी। मध्य प्रदेश के जिला खण्डवा के एसपी कार्यालय ने तहरीर देखने के बाद सभी कागजात को दुर्घटना स्थल हरियाणा के पलवल भिजवा दिया।

पलवल सिटी थाना प्रभारी राजेश कुमार ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने आरोपी ठेकेदार मोबिन खान के खिलाफ आईपीसी की धारा 304ए व 201 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव