यात्री बस की चपेट में आने से दो युवकों की मौत
पलामू, 18 अप्रैल (हि.स.)। सतबरवा थाना क्षेत्र के पोंची बाबा चौक के समीप सड़क हादसे में जान गवा बैठे द
डेड बॉडी की पहचान के लिए पहुंची पत्नी-बहन


पलामू, 18 अप्रैल (हि.स.)। सतबरवा थाना क्षेत्र के पोंची बाबा चौक के समीप सड़क हादसे में जान गवा बैठे दोनों मोपेड सवार युवकों की पहचान गुरुवार को कर ली गई। एक मृतक की पत्नी और बहन ने दोनों शवों की पहचान की। थाना प्रभारी अंचीत कुमार के अनुसार मृतकों में चैनपुर थाना क्षेत्र के टेमराई गांव के बेने समद (22 ) और महेश टोपनो (25) शामिल हैं।

रांची-डालटनगंज मुख्य मार्ग पर पोंची बाबा चौक के समीप बुधवार की शाम अर्श यात्री बस की चपेट में आकर दोनों मोपेड सवार युवकों की मौत घटनास्थल पर हो गई थी। थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया था।

एएसआई राजीव रंजन (वन) ने बताया कि टीवीएस मोपेड संख्या (जेएच 03 एए 4163) पर सवार होकर दोनों युवक मेदिनीनगर की ओर से लातेहार की ओर जा रहे थे। इसी दौरान सामने से आ रही अर्श बस की चपेट में आ गए। करीब 25 मीटर तक बस के बगल के साइड हिस्से में फंसकर घिसटाते चले गए थे। एएसआई राजीव और पुलिस के जवानों ने मानवता का परिचय देते हुए शव को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए तुंबागड़ा नवजीवन अस्पताल के मोर्चरी में रखवा दिया था।

इधर, एएसआई बसंत दुबे ने बताया कि गुरुवार को एमआरएमसीएच में दोनों शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। सतबरवा थाना पहुंची बेने समद की बहन सुरमी समद और पत्नी मार्था गुड़िया ने शव की पहचान की। टीवीएस मोपेड की भी पहचान की। वहीं ग्रामीणों ने पुलिस की काफी तारीफ की थी। पुलिस ने मोपेड और बस को कब्जे में ले लिया है।

मृतक की बहन सुरमी समद ने बताया कि उसका भाई लोहरदगा के कुलहासा अपने ससुराल जाने के लिए एक दोस्त के साथ निकला था। उसकी मौत से रामनवमी की खुशी मातम में बदल गई। पत्नी मार्था ने बिलखते हुई जानकारी दी कि उसके पति बेने की बात मोबाइल पर हुई थी। उन्होंने बताया था कि लातेहार पहुंच रहे हैं, जल्द ही लोहरदगा पहुंच जाएंगे। उन्होंने बताया कि सतबरवा थाना से जानकारी मिली की उसके पति की दुर्घटना में मौत हो गई है। उसका एक छोटा सा मासूम बच्चा है। हमलोग आदिवासी समुदाय से हैं। कहकर फिर से बिलखने लगी।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप