धुले जिले में सप्तश्रंगी देवी का दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं पर पथराव, क्षेत्र में तनाव
मुंबई, 18 अप्रैल (हि.स.)। धुले जिले में स्थित वाणी इलाके में गुरुवार को सप्तश्रृंगी देवी की यात्रा म
ले जिले में सप्तश्रंगी देवी का दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं पर पथराव , क्षेत्र में तनाव


मुंबई, 18 अप्रैल (हि.स.)। धुले जिले में स्थित वाणी इलाके में गुरुवार को सप्तश्रृंगी देवी की यात्रा महोत्सव के दौरान नुरानी मस्जिद के सामने अचानक पथराव होने से शहर में तनाव फैल गया है। घटना की सूचना मिलते ही धुले जिले के पुलिस अधीक्षक पुलिस अधीक्षक श्रीकांत धीवरे तुरंत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और क्षेत्र में शांति और व्यवस्था को बनाए रखने की अपील की।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को दोपहर में देवपुर स्थित नूरानी मस्जिद के पास से डीजे बजाते हुए श्रद्धालु पैदल जा रहे थे। इसी दौरान मस्जिद के पास कुछ लोगों ने डीजे के गाने पर आपत्ति जताते हुए नमाजियों से बहस कर ली। तभी गाना बंद हो गया। यह भी कहा जाता है कि इस बार भक्तों को पीटा गया। साथ ही भक्तों पर पथराव किया गया।

इस घटना की खबर धुले शहर में हवा की तरह फैल गई। घटना की गंभीरता को देखते हुए धुले जिले के पुलिस अधीक्षक श्रीकांत धीवरे तुरंत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने इलाके में शांति बनाए रखने की अपील की। धुले शहर में नूरानी मस्जिद के पास किले की ओर जा रहे श्रद्धालुओं की पिटाई की जानकारी मिलते ही बीजेपी विधानसभा प्रमुख और पूर्व बीजेपी जिला अध्यक्ष अनूप अग्रवाल अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि हर साल किले पर पैदल जाने वाले श्रद्धालुओं के साथ इस तरह की घटना होती है। उन्होंने यह भी कहा कि वह समाजवादियों के उन्माद को बर्दाश्त नहीं करेंगे, समाजवादियों को हिंदुओं को विचलित करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, त्यौहार आपके भी हैं। इसके बाद डीजे की धुन पर श्रद्धालुओं के साथ पदयात्रा कर श्रद्धालुओं का उत्साह बढ़ाया गया। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि हम सदैव आपके साथ हैं। इस घटना के बाद धुले में शांतिपूर्ण माहौल लेकिन तनाव पूर्ण माहौल में व्याप्त है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/आकाश