धर्म और राष्ट्र की रक्षा के लिए उचित निर्णय ले ब्राह्मण समाज: राजेंद्र शुक्ल
कटनी, 18 अप्रैल (हि.स.)। ब्राह्मण समाज किसी के हाथों की कठपुतली कभी नहीं रहा। वह राष्ट्रधर्म और सनात
धर्म और राष्ट्र की रक्षा के लिए उचित निर्णय ले ब्राह्मण समाज: राजेंद्र शुक्ल


कटनी, 18 अप्रैल (हि.स.)। ब्राह्मण समाज किसी के हाथों की कठपुतली कभी नहीं रहा। वह राष्ट्रधर्म और सनातन धर्म के महत्व को भली भांति जानता है। ब्राह्मण समाज को विभाजित करना इतना आसान नहीं है। ब्राह्मण सदैव सही दिशा में आगे बढ़ने की क्षमता रखता है। भगवान परशुराम ने भी समाज और धर्म की रक्षा के लिए शस्त्र उठाए थे, वर्तमान युग में भी ब्राह्मण समाज राष्ट्र, धर्म और समाज की रक्षा के लिए उचित निर्णय ले।

यह बात प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने गुरुवार को जिले के मैहर में आयोजित ब्राह्मण समाज के प्रबुद्धजन सम्मेलन को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कही। सम्मेलन को विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी, रमेश कुमार पांडे बम बम महाराज, राजाराम त्रिपाठी, रवि नंदन मिश्रा, स्वाति शर्मा, डॉ रवि शंकर द्विवेदी, सुरेश तिवारी, संजय राय एवं अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया।

मोदी जी के नेतृत्व में देश का सर्वांगीण विकास हुआ

उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने कहा कि आज हमारा अखण्ड भारत हर तरफ से प्रगति की ओर अग्रसर हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी जी की सरकार ने चाहे वह देश की रक्षा हेतु अनुच्छेद 370 हो, स्वास्थ्य की दृष्टि से आयुष्मान योजना हो, आवास योजना हो, अपने हर वादे को पूरा किया है। प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी वाजपेयी की सरकार के अधूरे कामों को आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ऐसी पार्टी है, जो कहती है वह करती भी है। उन्होंने कहा कि आज भारत विकासशील राष्ट्र से विकसित राष्ट्र और विकसित अर्थ व्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहा है। आज प्रधानमंत्री मोदी जी ने सम्पूर्ण विश्व में भारत का नाम सुनहरे अक्षरों में अंकित कर राष्ट्र का नाम रोशन किया है। व्यक्ति नहीं बोलता, उसके काम बोलते हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी ने अपने कार्यकाल में जो काम किए हैं, उनका लोहा पूरी दुनिया मान रही है। इसलिए आप सभी एक बार पुनः सांसद प्रत्याशी गणेश सिंह को रिकार्ड मतों से विजयी बनाकर अब की बार 400 के पार के नारे को साकार करें और फिर एक बार, मोदी सरकार के निर्माण में अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करें।

श्रद्धांजलि दी, प्रबुद्धजनों का किया सम्मान

प्रबुद्धजन सम्मेलन में बीते दिनों सड़क हादसे में दिवंगत सतना निवासी धर्मेश चतुर्वेदी को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल एवं विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी ने कार्यक्रम में उपस्थित प्रबुद्धजनों का शाल-श्रीफल से सम्मान किया।

यह रहे उपस्थित

प्रबुद्धजन सम्मेलन में रविनंदन मिश्रा, अनंत सोनकिया, अवधेश परोहा, भारत लाल शुक्ल, केके गर्ग, रामाशंकर त्रिपाठी, बीके द्विवेदी, महेश तिवारी, कुलदीप तिवारी, वंश गोपालपरोहा, डॉ एलजी त्रिपाठी, राजकुमार गौतम, आदित्य नारायण शुक्ला सहित प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ केशव दुबे/मुकेश