विकसित नवादा बनाने विवेक ने जारी किए संकल्प पत्र ,विकास एजेंडा की जारी की सूची
नवादा 17 अप्रैल(हि. स.)। नवादा के एनडीए प्रत्याशी विवेक ठाकुर ने विकसित भारत के साथ विकसित नवादा को
घोषणा करते ठाकुर


नवादा 17 अप्रैल(हि. स.)। नवादा के एनडीए प्रत्याशी विवेक ठाकुर ने विकसित भारत के साथ विकसित नवादा को लेकर बुधवार की दोपहर एक संकल्प पत्र जारी किया ।जिसमें नवादा के रजौली में न्यूक्लियर पावर प्लांट ,केंद्रीय विद्यालय की स्थापना सहित पांच दर्जन योजनाओं को पूरा करने का संकल्प दोहराया गया है।

प्रत्याशी विवेक ठाकुर ने अपने संकल्प पत्र में कहा है कि नवादा के रजौली में केंद्रीय न्यूक्लियर पावर स्टेशन बनाना था। जो अधर में लटका है ।इसे चुनाव जीतते ही पूरा कर दिखाएंगे ।उन्होंने कहा कि 30 वर्षों से नवादा में केंद्रीय विद्यालय खोलने के गहमागहमी चल रही है लेकिन आज तक केंद्रीय विद्यालय नहीं खोला जा सका है ।जिसे हम किसी भी कीमत पर पूरा कर दिखाएंगे।

विवेक ठाकुर ने कहा कि नवादा के 45 वर्षों से लंबित चिरप्रतीक्षित अपर सकरी जलाशय योजना को पूरा करने के लिए बिहार- झारखंड सरकार के साथ केंद्रीय सरकार के बीच पहल कर इसे पूरा कराएंगे ।उन्होंने कहा कि नवादा शहर में पार्क बनाए जाने के साथही सभी चौक चौराहा पर शौचालय का निर्माण कराया जाएगा ।उन्होंने अपने संकल्प पत्र में यह भी कहा कि नवादा जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में पार्क की व्यवस्था के साथ ही शौचालय का निर्माण कराया जाएगा ताकि आम नागरिकों को किसी भी परेशानियों का सामना न करना पड़े ।

उन्होंने कहा कि नगरपालिका के कचरे को शहर से बाहर रखा जाएगा तथा खुरी नदी को साफ सुथरा कर कर जल पलवित कर दिया जाएगा। जिससे नवादा शहर में वाटर लेयर गिरने की संभावना भी खत्म हो जाएगी तथा एक साफ सुथरा नवादा का भी निर्माण हो जाएगा। उन्होंने कहा कि नवादा तथा शेखपुरा जिले से सीधी दिल्ली के लिए तथा हर जगह के लिए ट्रेन की व्यवस्था कराई जाएगी ।

उन्होंने कहा कि नवादा से लेकर पावा पुरी तक रेलवे स्टेशन का निर्माण कराया जाएगा ।नवादा के ओढ़ांनपुर गांव से कादरगंज के लिए बाईपास बनाया जाएगा ।ताकि नवादा में जाम की समस्या खत्म हो ।उन्होंने कहा कि नवादा नगर में रिंग रोड का भी निर्माण कराया जाएगा ताकि आदमी बेहतर तरीके से अपनी यात्रा पूरा कर सके।

एनडीए प्रत्याशी विवेक ठाकुर ने 50 से भी अधिक महत्वपूर्ण योजनाओं का संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा है की जीत के बाद इसे निश्चित तौर पर पूरा करेंगे ।अब देखना है की जीत के बाद नवादा को क्या हासिल हो पता है। इसके पहले भी भाजपा के तीन सांसदों ने भी इन सब घोषणाओं को पूरा नहीं किया है अब देखना है कि विवेक ठाकुर किस रूप में पूरा कर पाते हैं ।इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष अनिल मेहता, लोकसभा प्रभारी के साथ ही भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हिंन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा