यूपीएससी परीक्षा में सफल अभ्यर्थी का शव यमुना में मिला, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका
मथुरा, 16 अप्रैल (हि.स.)। यूपीएससी परीक्षा में सफल अभ्यर्थी का मंगलवार को यमुना में शव उतराता मिला ह
मृतक का फाइल फोटो 


मथुरा, 16 अप्रैल (हि.स.)। यूपीएससी परीक्षा में सफल अभ्यर्थी का मंगलवार को यमुना में शव उतराता मिला है। मंगलवार की दोपहर इसका परिणाम घोषित हो गया। इसमें उसकी 710वीं रैंक आई है। सफल होने की खबर भी घरवालों को खुशी न दे सकी। क्योंकि अब इस सफलता का क्या फायदा ? बेटा तो उन्हें छोड़कर जा चुका था।

गौरतलब हो कि, थाना मगोर्रा के गांव शाहपुर चैनपुर निवासी सत्यवीर सिंह मथुरा में बीएसए रोड स्थित कृष्ण विहार में रहकर यूपीएससी की तैयारी के साथ गणित और विज्ञान की कोचिंग पढ़ाते थे। उन्होंने यूपीएससी-प्री की परीक्षा भी दी थी। इसके बाद इंटरव्यू दिया था। सोमवार शाम को सत्यवीर ठा.बांकेबिहारी के दर्शन के लिए वृंदावन गए थे। मंगलवार सुबह उनका शव चीरघाट के पास नाविकों को नदी में तैरता दिखाई दिया। शव देखते ही नाविकों ने छलांग लगाकर उनको बाहर निकाला। तब तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी।

बड़े भाई परसोत्तम ने बताया कि सोमवार शाम को सत्यवीर से बात हुई थी। सत्यवीर ने वृंदावन में ठा. बांके बिहारी के दर्शन करने की बात कही थी। मंगलवार सुबह भाई का शव मिलने की सूचना मिली। स्वजन ने सत्यवीर की हत्या की आशंका जताई है। बड़े भाई परसोत्तम ने आरोप लगाते हुए बताया, मृतक सत्यवीर के गर्दन पर चोट के निशान मिले हैं। शव के मुंह से झाग और खून भी निकल रहा था। स्वजन ने पुलिस से प्रकरण का राजफाश करने की मांग की है।

बिहारीजी चौकी के एसआई सुबोध मलिक ने बताया बड़े भाई परसोत्तम ने लिखकर दिया है कि उनके भाई सत्यवीर की यमुना में डूबने से मृत्यु हुई है। पोस्टमार्टम कराकर शव ले जा रहे हैं। हत्या की कोई आशंका नहीं जताई है।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/विद्याकांत