लोस चुनाव 2024 : भोपाल लोकसभा सीट के लिए आज से फिर भरे जाएंगे नामांकन
- अब तक सिर्फ एक नामांकन भरा गया भोपाल, 15 अप्रैल (हि.स.)। भोपाल लोकसभा सीट के लिए आज सोमवार से फि
लोस चुनाव 2024 : भोपाल लोकसभा सीट के लिए आज से फिर भरे जाएंगे नामांकन


- अब तक सिर्फ एक नामांकन भरा गया

भोपाल, 15 अप्रैल (हि.स.)। भोपाल लोकसभा सीट के लिए आज सोमवार से फिर नामांकन भरे जाएंगे। 12 अप्रैल से नामांकन भरे जाने की प्रक्रिया शुरू हुई थी। लेकिन दो दिन का अवकाश होने के कारण नामांकन नहीं भरे गए। अब तक सिर्फ एक नामांकन भरा गया है। पहले दिन कैंडिडेट मुदित भटनागर ने पहला नामांकन जमा किया था। बता दें कि 19 अप्रैल तक नामांकन जमा किए जा सकेंगे।

आज सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक कलेक्टोरेट में नामांकन जमा होंगे। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह नामांकन लेंगे। नॉमिनेशन के चलते कलेक्टोरेट के 100 मीटर के दायरे में बेरिकेडिंग की गई है। 40 से ज्यादा पुलिस अधिकारी और जवान तैनात होंगे। 19 अप्रैल तक नामांकन भरे जा सकेंगे। नामांकन जमा करने के लिए प्रत्याशी को 3 गाड़ी और 4 अन्य लोगों को अंदर ले जाने की परमिशन है। नामांकन के लिए यूं तो 5 दिन है, लेकिन एक दिन छुट्टी होने से नामांकन नहीं लिए जा सकेंगे। ऐसे में प्रत्याशियों को सिर्फ 4 दिन ही मिलेंगे।

भाजपा प्रत्याशी शर्मा 18 अप्रैल को जमा करेंगे नामांकन

भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा 18 अप्रैल को अपना नामांकन मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की उपस्थिति में जमा करेंगे। इससे पहले सुबह 10.30 बजे सोमवारा स्थित भवानी मंदिर से शर्मा की नामांकन रैली शुरू होगी। रैली में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी शामिल होंगे। वहीं, कांग्रेस कैंडिडेट अरुण श्रीवास्तव 18 या 19 अप्रैल को नामांकन जमा कर सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / उमेद/मुकेश