एडीपी ने पूर्व मंत्री तुमके बागरा को जारी किया 'कारण बताओ' नोटिस
इटानगर, 29 मार्च (हि.स.)। अरुणाचल डेमोक्रेटिक पार्टी (एडीपी) की ओर से अरुणाचल वेस्ट-संसदीय निर्वाचन
एडीपी ने पूर्व मंत्री तुमके बागरा को जारी किया 'कारण बताओ' नोटिस


इटानगर, 29 मार्च (हि.स.)। अरुणाचल डेमोक्रेटिक पार्टी (एडीपी) की ओर से अरुणाचल वेस्ट-संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा उम्मीदवार के रूप में टिकट मिलने के बाद भी नामांकन दाखिल करने में विफल रहने पर पार्टी का नाम खराब करने के लिए पूर्व मंत्री तुमके बागरा के विरूद्ध पार्टी ने 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया है।

आज यहां अरुणाचल प्रेस क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए एडीपी प्रवक्ता जॉनी यांगफो ने बताया कि पिछले 28 मार्च को पार्टी ने तुमके बागरा को तीन दिनों के अंदर पार्टी के सदस्यों के सामने पेश होने के साथ ही उन्हें 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया गया है। पार्टी का टिकट प्राप्त करने के बाद भी नामांकन दाखिल करने में विफल रहने के मामले में लिखित में उत्तर देने को कहा गया है।

उन्होंने ने कहा कि बागरा ने अंतिम समय में भी अपना नामांकन दाखिल नही किया है, बल्कि उन्होंने इस मामले की जानकारी पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) को भी नही दी है। विशेष रूप से और समग्र रूप से पार्टी के विश्वास के साथ खिलवाड़ा किया है।

उन्होंने कहा कि हमें यह जानकर बहुत दुख हुआ कि बागरा ने पार्टी का टिकट प्राप्त करने के बाद भी अपना नामांकन दाखिल नहीं किया। बागरा की कार्रवाई से पार्टी की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। उन्होंने कहा कि बागरा को भाजपा ने वेस्ट सियांग जिले के आलो पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से टिकट देने से इनकार कर दिया था, जिसके चलते वे एडीपी में शामिल हो गए थे।

उन्होंने कहा कि दो से अधिक पार्टी उम्मीदवारों के आवेदन को अस्वीकार करते हुए एडीपी ने बागरा को टिकट दिया था, क्योंकि वह समाज में प्रतिष्ठा रखते हैं। वे एक वरिष्ट नेता भी हैं, इसलिए हमने उन पर भरोसा कर लिया था।

एडीपी प्रवक्ता ने कहा, हम जांच करेंगे और जो लोग पार्टी को कलंकित करने या शर्मसार करने के लिए जिम्मेदार पाए जाएंगे, उन्हें पार्टी के नियमों के अनुसार दंडित किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/तागू/अरविंद