यात्रियों की सुविधा के लिए दो स्पेशल ट्रेनों की अवधि बढ़ी
गुवाहाटी, 28 मार्च (हि.स.)। होली के पर्व के बाद यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए दो जोड़
पूर्वोत्तर सीमा रेल


गुवाहाटी, 28 मार्च (हि.स.)। होली के पर्व के बाद यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, सिकंदराबाद- डिब्रूगढ़- सिकंदराबाद और सिकंदराबाद- अगरतला- सिकंदराबाद के लिए सेवाएं जारी रखने का निर्णय लिया गया है।

पूर्वोत्तर सीमा रेल (पूसीरे) के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने गुरुवार को बताया है कि प्रत्येक सोमवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 07046 (सिकंदराबाद- डिब्रूगढ़) स्पेशल ट्रेन की सेवा को 1 अप्रैल से 13 मई तक बढ़ाई गई है। वापसी में प्रत्येक गुरुवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 07047 (डिब्रूगढ़– सिकंदराबाद) स्पेशल की सेवा को 4 अप्रैल से 16 मई तक बढ़ाई गई है।

इसी तरह से प्रत्येक सोमवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 07030 (सिकंदराबाद- अगरतला) की सेवा को 1 अप्रैल से 24 जून तक बढ़ा दिया है। वापसी में प्रत्येक शुक्रवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 07029 (अगरतला- सिकंदराबाद) स्पेशल की सेवा को 5 अप्रैल से 28 जून तक बढ़ा दी गई है। विस्तारित सेवा के साथ इन दोनों ट्रेनों का अतिरिक्त ठहराव जलपाईगुड़ी रोड स्टेशन पर प्रदान किया गया है।

इसके अलावा उत्सव की भीड़ को कम करने के लिए 28 मार्च को वन-वे स्पेशल ट्रेन संख्या 05013 (गोरखपुर- डिमापुर) गोरखपुर से 19:50 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन शनिवार को अपने गंतव्य डिमापुर 03:45 बजे पहुंचेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ अरविंद/सुनील