'शक्तिमान' के किरदार के लिए रणवीर को चुनने पर भड़के मुकेश खन्ना
टीवी सीरियल 'शक्तिमान' ने 90 के दशक में न केवल बच्चे बल्कि बड़ों को भी रोमांचित किया था। इसके भारतीय
sakti


टीवी सीरियल 'शक्तिमान' ने 90 के दशक में न केवल बच्चे बल्कि बड़ों को भी रोमांचित किया था। इसके भारतीय सुपरहीरो 'शक्तिमान' दर्शकों के दिलों पर राज करते थे। इस धारावाहिक की लोकप्रियता को देखते हुए बाद में 'शक्तिमान' पर फिल्म बनाने की घोषणा हुई। यह भी अनुमान लगाया गया था कि इस बड़े बजट की फिल्म में रणवीर सिंह एक सुपरहीरो के रूप में दर्शकों से मिलेंगे। धारावाहिक के 'शक्तिमान' यानी मुकेश खन्ना ने अब रणवीर सिंह के इस किरदार को निभाने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

धारावाहिक 'शक्तिमान' के किरदार निभाने वाले मुकेश खन्ना ने फिल्म की कास्टिंग को लेकर सोशल मीडिया पर कड़ा विरोध जताया है। इतना ही नहीं उन्होंने रणवीर सिंह के हालिया न्यूड फोटोशूट की भी आलोचना की और रणवीर की पर्सनैलिटी पर सवाल उठाए। अपने यूट्यूब वीडियो में मुकेश खन्ना ने रणवीर पर उनके न्यूड फोटो शूट को लेकर तंज कसा और उन्हें दूसरे देश में काम तलाशने की सलाह दी। उन्होंने कहा, कृपया जाएं और दूसरे देश में काम ढूंढें, फिनलैंड और स्पेन जैसे देशों में जाएं और काम करें, जहां कई नग्नतावादी शिविर हैं, जाएं और एक ऐसी फिल्म में काम करें, जहां आपको हर तीसरे दृश्य में नग्न होने का मौका मिले।

मुकेश खन्ना ने आगे कहा, 'अगर वह अपना पूरा शरीर दिखाकर खुद को हमसे ज्यादा स्मार्ट समझते हैं तो यह उनका भ्रम है। सबसे शक्तिशाली केवल और केवल भगवान ही हैं। मैंने निर्माताओं से कहा है कि आप बैटमैन, स्पाइडर-मैन से प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं। शक्तिमान सिर्फ एक सुपरहीरो नहीं है, वह एक सुपर टीचर भी है, जिसे लोग सुनेंगे। अगर मेरे दिमाग में इस भूमिका के लिए कोई उपयुक्त अभिनेता होता तो मैंने अब तक इस फिल्म पर काम करना शुरू कर दिया होता।'

मुकेश खन्ना ने फिल्म की कास्टिंग के बारे में कहा, 'शक्तिमान के लिए फिजिकल कास्टिंग बहुत महत्वपूर्ण है। साथ ही मैं कई बार ये भी कह चुका हूं कि ये फिल्म सिर्फ कंटेंट के दम पर चलेगी, किसी सुपरस्टार की जिंदगी पर नहीं।' पिछले कुछ महीनों में ऐसी खबरें आई थीं कि 'शक्तिमान' की शूटिंग शुरू हो गई है और रणवीर सिंह इसमें मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। अब मुकेश खन्ना के बयान से एक बार फिर इस बात पर सवालिया निशान खड़ा होता है कि रणवीर सिंह इस फिल्म में नजर आएंगे या नहीं।

हिन्दुस्थान समाचार/ लोकेश चंद्रा/सुनील