Custom Heading

अनुसूचित मोर्चा भाजपा का हरावल दस्ता, स्थाई सरकार में सहभागी होगा- डॉ सतीश पूनिया
सीकर, 14 सितंबर (हि.स.)। भाजपा संगठन का अनुसूचित जाति मोर्चा पार्टी का हरावल दस्ता है जो आने वाले वि

सीकर, 14 सितंबर (हि.स.)। भाजपा संगठन का अनुसूचित जाति मोर्चा पार्टी का हरावल दस्ता है जो आने वाले विधानसभा चुनावों में सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे। स्थानीय सांवली सर्किल स्थित भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित दो दिवसीय अनुसूचित मोर्चा के प्रान्तीय सम्मेलन के दूसरे दिन भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि राजस्थान में पांच वर्ष भाजपा व पांच वर्ष कांग्रेस सत्ता में आने के मिथक को तोड़ा जाएगा तथा राज्य में आगामी वर्षों तक भाजपा की सरकार ही रहेगी।

कांग्रेस पर प्रहार करते हुए पूनियां ने कहा कि कांग्रेस ने डॉ. अंबेडकर साहेब का अपमान किया है जिसका बदला मोर्चे के कार्यकर्ताओं को लेना है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का कार्य भी एससी मोर्चा को करना है। डॉ. पूनियां ने कहा कि भाजपा के शासन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने शहीदों का सम्मान किया तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर में धारा 370 हटाकर शहीदों का और अधिक सम्मान किया है। राज्य की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा एससी वर्ग के साथ हुए अन्याय के मामलों में आज भी 60 प्रतिशत पीडि़तों को न्याय नहीं मिला है।

मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह आर्य ने केंद्र की योजनाओं तथा राज्य की दलित विरोधी नीतियों के बारे में जन जन में जागरुकता लाने की अपील की। उन्होंने मोर्चे के आगामी कार्य योजनाओं के बारे में बताया। मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने अंत में सभी का आभार व्यक्त किया।

सम्मेलन में मोर्चे के प्रदेश महामंत्री मुकेश कुमार गर्ग व भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्रा चौधरी ने भी संबोधित किया। मोर्चे की प्रांतीय कार्यसमिति की बैठक पांच सत्रों में राजनीतिक व संगठन के मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में सांसद स्वामी सुमेधानन्द सरस्वती,मोर्चे के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश चंदेल, पूर्व विधायक गोरधन वर्मा, प्रदेश महामंत्री मुकेश गर्ग सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/पवन/संदीप


 rajesh pande