Custom Heading

अमेरिका ने फिर दिखाया पाकिस्तान पर कड़ा रुख
अमेरिका ने पाकिस्तान के साथ अपने रिश्तों पर फिर से विचार करने की जरूरत बताई है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने यह भी कहा है कि उनका देश अफगानिस्तान में अपनी नई भूमिका पर भी विचार कर रहा है।
 
अमेरिका_1  H x
 
नई दिल्ली, 14 सितंबर (हि.स.)। अमेरिका ने पाकिस्तान के साथ अपने रिश्तों पर फिर से विचार करने की जरूरत बताई है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने यह भी कहा है कि उनका देश अफगानिस्तान में अपनी नई भूमिका पर भी विचार कर रहा है।
अमेरिकी कांग्रेस की एक समिति के सामने बोलते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि हम आने वाले हफ्तों में ही पाकिस्तान के साथ अपने संबंधों की समीक्षा करने जा रहे हैं। ब्लिंकन ने कहा कि पाकिस्तान के “बहुत सारे हित हैं और उनमें से कुछ के हमारे साथ टकराव भी हैं।”
एंटनी ब्लिंकन ने विदेश मामलों की समिति के आगे पाकिस्तान के साथ अमेरिकी रिश्तों के बिंदु रखे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इन दिनों अफगानिस्तान के भविष्य को लेकर घेराबंदी कर रहा है। यह वही देश है, जो तालिबान के सदस्यों को अपने यहां पनाह देता रहा है। यह वही है जो आतंकवाद के खिलाफ कई बार हमारे साथ भी रहा है।
अमेरिकी विदेश मंत्री ने यह भी जोड़ा कि आने वाले दिनों में यह भी देखना है कि 20 वर्षों तक पाकिस्तान ने क्या भूमिका अदा की है। साथ ही भविष्य में हम अपनी भूमिका पर भी विचार करेंगे। उन्होंने अफगानिस्तान से अमेरिकी सेनाएं वापस बुला लेने के निर्णय का बचाव किया। ब्लिंकन ने कहा कि वहां लंबे समय तक मौजूद रहने से कुछ नहीं बदलने वाला था।
हिन्दुस्थान समाचार/ प्रभात ओझा

 rajesh pande