अंतर माध्यम प्रचार समन्वय समिति की बैठक सम्पन्न
जयपुर, 6 दिसंबर (हि.स.)। राजधानी जयपुर में सोमवार को अंतर माध्यम प्रचार समन्वय समिति की बैठक राष्ट्
अंतर माध्यम प्रचार समन्वय समिति की बैठक सम्पन्न


जयपुर, 6 दिसंबर (हि.स.)। राजधानी जयपुर में सोमवार को अंतर माध्यम प्रचार समन्वय समिति की बैठक राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान जयपुर में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता समिति की अध्यक्षा डॉ. प्रज्ञा पालीवाल गौड़ ने की। राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान के उपकुलपति प्रो. संजीव शर्मा, आकाशवाणी के निदेशक नीलेश कालभोर सहित केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने इस बैठक में हिस्सा लिया।

बैठक में अपने सम्बोधन में डॉ. प्रज्ञा पालीवाल गौड़ ने अगले एक माह में वर्षान्त गतिविधियों, कोरोना के नए वेरिएंट के बारे में जागरूकता लाने और आज़ादी के अमृत महोत्सव के बारे में अधिक से अधिक कार्यक्रम और गतिविधियां आयोजित करने के निर्देश दिये। उन्होंने इन कार्यक्रमों में सभी सदस्य कार्यालयों को जनभागीदारी भी सुनिश्चित करने संबंधी निर्देश दिये।

राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान के उपकुलपति प्रोफेसर संजीव शर्मा ने अपने उद्बोधन में राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान की विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया। साथ ही उन्होंने संस्थान द्वारा किए जा रहे विभिन्न नवाचारों एवं उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। साथ ही प्रोफेसर शर्मा ने संस्थान की फार्मेसी में उत्पादित दवाइयों के मानकों के बारे में विस्तार से बताया।

बैठक के दौरान राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान द्वारा पारंपरिक खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए बैठक के प्रतिभागियों के लिए इनका आयोजन भी किया गया। बैठक में विभिन्न कार्यालयों के अधिकारियों ने अपने- अपने विभाग की गतिविधियों का ब्यौरा दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/ ईश्वर